बिहार

bihar

नवरात्र के पांचवें दिन होती है मां स्कंदमाता की पूजा

By

Published : Apr 17, 2021, 12:52 PM IST

पटना में चैती नवरात्र के पांचवें दिन सभी मंंदिरों एवं पूजा पंडालों में माता स्कंदमाता की पूजा की जा रही है. वहीं कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से मन्दिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

देवी माता
देवी माता

पटना(पटनासिटी):कोरोना महामारी के बीच चैती नवरात्र चल रहा है. जिसका आज पांचवा दिन है. नवरात्र के मौके पर कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से मंदिरों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है.

इसे भी पढ़े: चैत्र नवरात्र के पांचवें दिन होती है मां स्कंदमाता की पूजा, जानें माता को कैसे करें प्रसन्न

पांचवें दिन होती है माता स्कंदमाता की पूजा
चैती नवरात्र के पांचवे दिन राजधानी के सभी देवी मंदिरों एवं पूजा पंडालों में वैदिक मंत्रों के साथ माता स्कंदमाता का पूजन किया जा रहा है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुजारी की अगुआई में मां दुर्गा की पूजा की जा रही है.

इसे भी पढ़े: समस्तीपुर: कोरोना महामारी के बीच चैती नवरात्र की तैयारी शुरू, गाइडलाइन का रखा जा रहा ख्याल

मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी
कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन की ओर से मंदिरों में बाहरी श्रद्धालुओं के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है. शक्तिपीठ बड़ी पटनदेवी मन्दिर, अगमकुआं शीतला मन्दिर समेत राजधानी के सभी मंदिरों में श्रद्धालुओं के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

'मैया की कृपा से ही कोरोना जैसी बुरी शक्तियों का खात्मा हो सकता है. इसलिए आप सभी भक्त घर पर ही मां शक्ति का ध्यान करें.'- विजय शंकर गिरी, महंथ, बड़ी पटनदेवी मन्दिर

ABOUT THE AUTHOR

...view details