बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में वज्रपात से 15 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

प्रदेश के अलग-अलग जिलों में तेज बारिश के साथ हुए वज्रपात में 15 लोगों की मौत हो गई है. कैमूर जिला में 4 लोगों की वज्रपात के कारण मौत हो गई तो इसके अलावे पटना, पूर्वी चंपारण, जहानाबाद, नवादा, बांका और लखीसराय जिले में वज्रपात ने कहर बरपाया है.

By

Published : Sep 17, 2019, 11:19 PM IST

Updated : Sep 18, 2019, 12:38 AM IST

बिहार में ठनका से कई का मौत

पटनाःबिहार में तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली आज कहर बनकर टूटा. प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में वज्रपात ने दर्जन से अधिक लोगों की जान ले ली. प्रदेश में आकाशीय बिजली (ठनका) आफत बन कर गिरी है. वज्रपात गिरने अब तक कुल 15 लोगों की मौत हो चुकी है.

मृतक

कैमूर से सबसे ज्यादा मौत
वज्रपात की चपेट में सबसे अधिक कैमूर जिला रहा. जहां, आकाशीय बिजली की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि पांच लोग घायल हैं. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. ये सभी घटनाएं जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई है. प्राप्त जानकारी अनुसार मृतक सोनहन, चांद , चैनपुर और भभुआ प्रखंड के बताए जा रहे हैं. जबकि घायलों में एक महिला, एक बच्चा और 3 युवक हैं. घायल 4 लोग चांद थाना अंतर्गत बहेरिया गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं जबकि एक मृतक भी बहेरिया गांव का पारस बिन्द का रहने वाला बताया जा रहा है. वहीं, एक घायल महिला चैनपुर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है.

घायलों को अस्पताल ले जाते परिजन

पटना जिला में दो की मौत
जबकि पटना जिला में वज्रपात गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. वज्रपात की घटना जिले के बिहटा और विक्रम में हुई है. इसके अलावे मोतिहारी, जहानाबाद और लखीसराय जिले में भी वज्रपात से अब तक 6 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

पूर्वी चंपारण में तीन को मौत
वज्रपात से पूर्वी चंपारण जिले में एक व्यक्ति समेत दो बच्चियों की मौत हो गई. पहली घटना गोविंदगंज थाना क्षेत्र की है, जहां विंदवलिया गांव में वज्रपात की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. राजेपुर थाना क्षेत्र के भड़कुरवा गांव में वज्रपात से एक बच्ची की मौत हो गई. वहीं, तीसरी घटना जिले के मेहसी थाना क्षेत्र की है. जहां, एक बच्ची की मौत वज्रपात की चपेट में आने से गांभीर रूप से घायल हो गई. गंभीर रूप से घायल बच्ची ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. वहीं, बांका में दो लोगों की मौत हो गई है.

बिहार के विभिन्न जिलों में ठनका से कई लोगों की मौत

हिसुआ में वज्रपात का कहर, कई घायल
वहीं, नवादा जिले के हिसुआ थानाक्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर वज्रपात की घटना हुई. इसमें एक व्यक्ति और दो मवेशियों की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए. बालकिशुन बिगहा में एक 55 वर्षीय व्यक्ति बौधू यादव की मौत ईलाज के क्रम में हो गई. वहीं, धनवां गांव में वज्रपात से दो मवेशी की मौत हो गई. जबकि हिसुआ प्रखंड के उड़ासा गांव में वज्रपात के चपेट में आने से तीन महिलाएं घायल हो गई. जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में चल रहा है. दूसरी तरफ करमचक गांव में एक ही घर के 6 लोग घायल हो गए जबकि वज्रपात से मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया.

Last Updated : Sep 18, 2019, 12:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details