बिहार

bihar

पटना: खाद विक्रेताओं में दिखा आक्रोश, मांगे पूरी नहीं होने पर दुकानें बंद करने की चेतावनी

By

Published : Jan 15, 2021, 7:29 AM IST

मसौढ़ी में खाद दुकानदार निर्धारित मूल्य की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विरोध प्रदर्शन में सरकार को आंदोलन की चेतावनी भी दे रहे हैं कि सभी खाद विक्रेताओं को फतुआ से मिलने वाली खाद की डिलीवरी में निर्धारित मूल्य निर्धारित करें ताकि वह उचित दाम पर किसानों को खाद की व्यवस्था कर सकें.

patna
मसौढ़ी में खाद विक्रेताओं में आक्रोश

पटना:पूरे देश भर में इन दिनों किसान अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. वहीं, अब खाद दुकानदारों ने भी अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर खाद बेचना मुश्किल
पटना के मसौढ़ी में सभी दुकानदार इन दिनों परेशान हैं. सभी दुकानदार उचित निर्धारित मूल्य की मांग कर रहे हैं. बताया जाता है कि सभी खाद दुकानदार फतुहा रैक से 270 रुपये में खाद की डिलीवरी करते हैं और ₹30 उनको मसौढ़ी तक पहुंचने में किराया लगता है. ऐसे में ₹300 एक खाद की बोरी पर उनकी खर्च की लागत मूल्य लगती है. ऐसे में सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य 266 रुपये में खाद बेचना दुकानदारों के लिए मुश्किल हो रहा है.

खाद विक्रेताओं में दिखा आक्रोश

मांग पूरी नहीं होने पर दुकान बंद करने की चेतावनी
वहीं, प्रशासन द्वारा छापेमारी कर सरकारी निर्धारित मूल्य पर बेचने का दबाव बनाया जा रहा है. ऐसे में सभी खाद दुकानदार परेशान हैं और सरकार से फतुहा रैक पर ही खाद का मूल्य निर्धारित करने की मांग कर रहे हैं. ऐसे में दुकानदारों का विरोध प्रदर्शन होना शुरू हो गया है. वहीं, अपनी मांग पूरी नहीं होने पर अपनी दुकानें बंद करने की चेतावनी दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details