बिहार

bihar

ETV Bharat / state

निगम की लापरवाहीः जल जमाव और गंदगी के अंबार के बीच बढ़ी कोरोना फैलने की आशंका

बारिश की वजह से हुए जलजमाव और जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने पर लोगों के बीच कोरोना संक्रमण फैलने का डर व्याप्त हो गया है.

By

Published : Jul 23, 2020, 1:12 PM IST

patna
patna

पटनाः राजधानी में कुछ घंटों की बारिश से जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिसने नगर निगम के जल निकासी की व्यवस्था के दावे की पोल खोलकर रख दी है. दीघा में नगर निगम के वार्ड नंबर एक में जलजमाव के साथ गंदगी का अंबार लगा हुआ है. जिससे यहां के लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. लेकिन अधिकारी इसकी सुधि तक नहीं ले रहे हैं.

महामारी फैलने की आशंका
नगर निगम की इस लापरवाही की वजह से लोगों में काफी आक्रोश है. पटना महानगर योजना समिति के पूर्व अध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि दीघा में अधिकतर जगह ड्रेनेज और नाला नहीं होने से बारिश के समय जल जमाव हो जाता है और लंबे समय तक इसकी निकासी नहीं होती है. जिससे गंदगी की वजह से दुर्गंध की समस्या और महामारी फैलने की आशंका बढ़ जाती है.

देखें रिपोर्ट

नहीं सील किया गया इलाका
वहीं, घुसुकटोला में एक रेलवे कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों का डर बढ़ गया है. उस इलाके को सील नहीं किए जाने को लेकर भी लोगों में नाराजगी दिख रही है. लोगों ने डीएम से इसे लेकर मांग की है.

लोगों का जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त
बता दें कि राजधानी के कई इलाकों में बारिश की वजह से जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गई है. जिससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. साथ ही राजधानी में कोरोना संक्रमण भी तेजी से अपने पांव पसार रहा है. इसे देखते हुए लोगों के बीच महामारी फैलने का डर व्याप्त हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details