बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: कृषि कानून के विरोध में 24 मार्च को विधानसभा के सामने किसान करेंगे प्रदर्शन

कृषि कानून के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है. वहीं बिहार में किसानों ने कृषि कानून के विरोध में विधानसभा के सामने प्रदर्शन करेंगे और किसानों को जागरूक करेंगे.

By

Published : Feb 23, 2021, 7:34 AM IST

किसान नेता
किसान नेता

पटना: कृषि कानून के विरोध में किसानों का प्रर्दशन देश के विभिन्न हिस्सों में जारी है. दिल्ली बॉर्डर पर लगातार किसान डटे हुए हैं. वहीं किसानों के समर्थन में 4 सूत्रीकय मांगों को लेकर बिहार के किसान पूरे प्रदेश में आंदोलन करेंगें और 24 मार्च को किसान विधानसभा का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें- कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर किसान सभा ने किया पवन एक्सप्रेस का चक्का जाम

किसान जागरण यात्रा निकालेंगे किसान
किसान आंदोलन को लेकर किसानों ने रणनीति तैयार कर ली है. बिहार राज्य किसान सभा के वरिष्ठ नेता रामचंद्र महतो ने बताया कि किसानों को अभी भी काफी समस्या है. उनका समाधान सरकार नहीं कर रही. किसानों की समस्याओं को लेकर बिहार राज्य किसान सभा सभी प्रमंडलीय मुख्यालयों में किसान जागरण यात्रा निकालेगी और गांव-गांव जाकर किसानों को जागरुक करेगी. किसान जागरण यात्रा 11 मार्च से 17 मार्च तक चलेगी.

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-स्वामी सहजानंद सरस्वती की जयंती पर किसान सम्मेलन का किया जाएगा आयोजन

विधानसभा के सामने प्रदर्शन
किसान नेता रामचंद्र महतो ने बताया कि 24 मार्च को प्रदेश के लाखों किसान राजधानी पटना में एकत्रित होंगे और हम विधानसभा के सामने प्रदर्शन करेंगे. हमारी सरकार से मांग है कि सरकार तीनों कृषि विरोधी काले कानून को वापस ले. कृषि उत्पादकों के न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद की कानूनी गारंटी दे. स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करें और किसानों के सभी प्रकार के ऋण को माफ करें. देशभर में किसानों का आंदोलन जारी है, इसे बिहार में तेज किया जाएगा और किसानों के अधिकारों की रक्षा के लिए जब तक सरकार मांगों को नहीं मानती, यह जंग जारी रहेगी .

ABOUT THE AUTHOR

...view details