बिहार

bihar

By

Published : Jan 2, 2020, 5:25 PM IST

Updated : Jan 2, 2020, 8:34 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार के किसानों को पीएम मोदी ने दिया प्रशस्ति पत्र

प्रधानमंत्री की ओर से बिहार के चार किसानों को प्रशस्ति पत्र दिया गया. जिसके बाद किसानों ने लोगों से अच्छी खेती के लिए स्किल पर फोकस करने की अपील की है.

ddd
ddd

तुमकुरु/पटना:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं. अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने किसानों को देशभर के चिन्हित किसानों को कृषि कर्मण्य अवॉर्ड दिया. खास बात यह है कि बिहार के चार लोगों को कृषि कर्मण्य अवॉर्ड दिया गया.

मुंगेर जिले से कर्नाटक के तुमकुरु पहुंचे किसान तरुण कुमार विकास ने बताया कि 2017-18 में उन्होंने गेहूं की खेती की थी. उसी खेती के लिए प्रशस्ति पत्र दिया जा रहा है. जिसमें बिहार से महिला पुरुष को मिलाकर 4 लोग शामिल हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि मंत्री प्रेम कुमार को किया सम्मानित

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर तुमकुरु के श्री सिद्धगंगा मठ पहुंचे. यहां आयोजित एक रैली को पीएम ने संबोधित किया. रैली में मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

तुमकुरु से ईटीवी भारत की खास रिपोर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राष्ट्रीय कृषि कर्मण्य पुरस्कार बिहार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार और कृषि निदेशक श्री आदेश तितरमारे ने ग्रहण किया. इस साल राज्य को मक्का और गेहूं में पूरे भारत में सर्वश्रेष्ठ उत्पादन के लिए राष्ट्रीय कृषि कर्मण्य पुरस्कार मिला है. जो कि बिहार के लिए गौरव का क्षण है.

Last Updated : Jan 2, 2020, 8:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details