बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: मुआवजे की मांग को लेकर हंगामा, हिरासत में 84 किसान

दनियावां फोरलेन पर मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने सड़क निर्माण कार्य में रूकावट डाला है. इसके साथ ही किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया है. इस मामले को लेकर 84 किसानों को हिरासत में लिया गया है.

By

Published : Feb 10, 2021, 10:10 AM IST

किसानों ने किया प्रदर्शन
किसानों ने किया प्रदर्शन

पटना: दनियावां में बाईपास सह ओवरब्रीज लिंक पथ एनएच-78 पर निर्माण कार्य में किसान मुआवजा को लेकर विरोध कर रहे हैं. किसान सड़क निर्माण कार्य मे लगे जेसीबी मशीन के आगे लेटकर विरोध प्रदर्शन करने में जुटे हुए हैं. साथ ही जल्द से जल्द मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं.

मुआवजा देने की मांग
बता दें कि किसानों की मांग है कि दनियावां में जो फोरलेन सड़क बन रहा है, उस सड़क में लगे जमीन का मुआवजा सरकार आवासीय दर के हिसाब से दे. नहीं तो काम करने नहीं दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:आज दिल्ली जाएंगे CM नीतीश, PM मोदी से करेंगे मुलाकात

किसानों को कराया शांत
इस विरोध को देख एसडीओ पटनासिटी मुकेश रंजन और सभी प्रशासन दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. जहां उन्होंने आक्रोशित किसानों को शांत कराया. लेकिन किसान नहीं माने. वहीं एसडीओ के आदेश पर बस बुलाकर 84 किसानों को हिरासत में लेकर मामले की जांच में जुट गए हैं. वहीं एसडीओ मुकेश रंजन ने बताया कि-

निर्माण कार्य मे लगे जमीन का मुआवजा सरकार ने निर्धारित कर कई किसानों को मुआवजा दे चुकी है. वहीं जिन्हें नहीं दिया गया है उनका मामला न्यालय में चल रहा है. एक ही जमीन पर दो अलग-अलग मुआवजा नहीं मिल सकता है. सड़क निर्माण कार्य को अवरुद्ध करने वाले किसानों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.-मुकेश रंजन,एसडीओ

ABOUT THE AUTHOR

...view details