बिहार

bihar

By

Published : Jul 14, 2021, 1:27 PM IST

ETV Bharat / state

पटना IGIMS में ओपीडी सुविधा का विस्तार, देखे जाएंगे सभी विभागों में 100 मरीज

आइजीआईएमएस में ओपीडी (OPD) सुविधा का विस्तार हुआ है. सभी विभागों में 100 मरीज देखे जाएंगे. अभी भी संस्थान में कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) के तहत ही इलाज किया जा रहा है. संस्थान परिसर में भीड़भाड़ ना हो इसीलिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है.

IGIMS में ओपीडी  सुविधा का हुआ विस्तार
IGIMS में ओपीडी सुविधा का हुआ विस्तार

पटना:कोरोना संक्रमण (Corona Infection) कम होते ही आइजीआइएमएस (IGIMS) में सुविधा विस्तार शुरू हो गया है. ओपीडी में सभी विभागों के 100 मरीज देखे जाएंगे. लेकिन अभी भी रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन ही कराना होगा. पहले ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online Registration) के माध्यम से सभी विभागों में 30 मरीज ही देखे जा रहे थे, लेकिन अब 100 मरीज देखे जाएंगे.

ये भी पढ़ें-पटना के IGIMS में 3 मरीजों की हुई मौत, 1 ब्लैक फंगस से ग्रसित

'शुरुआती दौर में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से सभी विभागों में 30 मरीज ही देखे जा रहे थे. अब चूंकि कोरोना का संक्रमण कम हुआ है और मरीजों का भी दबाव अस्पताल में बढ़ रहा है, कई मरीज लौट रहे थे. संस्थान के निदेशक एनआर विश्वास की अगुवाई में एक बैठक सभी विभाग के एचओडी से हुई. उसके बाद यह निर्णय लिया गया कि आज से सभी विभागों में 100 मरीज देखे जाएंगे वैसे रेजिस्ट्रेशन अभी भी ऑनलाइन ही होगा.': मनीष मंडल, अधीक्षक, आइजीआईएमएस पटना

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें-PATNA IGIMS: डॉक्टरों ने मरीज के ब्रेन की सर्जरी कर निकाले क्रिकेट बॉल से भी बड़ा ब्लैक फंगस

आइजीआईएमएस के अधीक्षक मनीष मंडल ने बताया कि अभी भी संस्थान में कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही इलाज किया जा रहा है. संस्थान परिसर में भीड़भाड़ ना हो इसीलिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है जो अभी जारी रहेगा. मोबाइल से लोग रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं. जिनके पास मोबाइल नहीं है उसको भी अलग से सुविधा देकर नंबर लगवा दिया जा रहा है. हमारी कोशिश है कि यहां आने वाले मरीजों को कोई दिक्कत नहीं हो और आसानी से लोग डॉक्टरों से इलाज करवा पायें.

ये भी पढ़ें-तीसरी लहर की आहट! IGIMS में 8 साल के बच्चे का फेफड़ा 90 प्रतिशत तक संक्रमित, कोरोना रिपोर्ट है निगेटिव

ये भी पढ़ें-Patna: IGIMS में 6 मरीजों की कोरोना से मौत, ब्लैक फंगस के 8 मरीजों का हुआ ऑपरेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details