बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार में मजबूती से चुनाव लड़ेगा महागठबंधन, जल्द NDA में होगी टूट : शक्ति सिंह गोहिल

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि महागठबंधन पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगा. एनडीए में टूट होगी, चुनाव के पहले बीजेपी नीतीश को छोड़ देगी.

By

Published : Jul 1, 2020, 11:07 PM IST

बिहार की ताजा खबर
बिहार की ताजा खबर

नई दिल्ली: ईटीवी भारत नेबिहार कांग्रेस प्रभारी और राज्यसभा सांसद शक्ति सिंह गोहिल से वर्चुअल बातचीत की. इस बातचीत में उन्होंने कहा कि बिहार महागठबंधन में सीएम कैंडिडेट और सीट शेयरिंग को लेकर कोई घमासान नहीं है. उम्मीद है कि जल्द कोआर्डिनेशन कमेटी बन जाएगी. उसमें हर मुद्दे पर सर्वसम्मति से निर्णय होगा, बिहार महागठबंधन मजबूती से बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ेगा. महागठबंधन में सभी दलों को अपने अहंकार को अलग रखना होगा, बिहार के हित के लिए हम लोग एकजुट हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार एनडीए में लोजपा 43 सीटों पर लड़ना चाहती है. लेकिन बीजेपी 33 सीट देने को तैयार है. सूत्र बता रहे हैं कि आरजेडी ने 52 सीटों का ऑफर लोजपा को कर दिया है. इसपर शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि एनडीए में सब कुछ खुदगर्जी के हिसाब से चलता है, जब जरूरत होती है तो बीजेपी सहयोगी दलों का पांव पकड़ लेती है. जब काम पूरा हो जाता है, तो सहयोगी दलों का गला काट देती है.

शक्ति सिंह गोहिल से खास बातचीत (पार्ट-1)

'मतलब पूरा होते ही नीतीश को छोड़ देगी बीजेपी'
शक्ति सिंह गोहिल ने आगे कहा कि नीतीश कुमार से बीजेपी का मतलब पूरा हो जाएगा, तो नीतीश कुमार को भी बीजेपी धोखा दे देगी. मुझे लगता है बिहार चुनाव से पहले ही बीजेपी नीतीश को छोड़ देगी. रामविलास पासवान और चिराग पासवान तो दलितों की राजनीति करते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कह दिया कि आरक्षण मौलिक अधिकार नहीं है, तब यह लोग केंद्र सरकार के साथ हैं. लोजपा अगर भाजपा के साथ रहे, तो उसका पूरा वोट बैंक समाप्त हो जाएगा. उन्होंने कहा एनडीए से महागठबंधन में कोई आना चाहेगा तो इस पर फैसला महागठबंधन के सभी दल मिलकर करेंगे.

बिहार में मचा है हाहाकार-गोहिल
बिहार कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि नीतीश कुमार सुशासन बाबू के नाम से जाने जाते थे. 2015 में हमारे साथ थे इसलिए मुख्यमंत्री बने. लेकिन पलटी मार कर बीजेपी के साथ चले गए, अब तो वह कुशासन बाबू के नाम से जाने जाते हैं. नीतीश और बीजेपी को बिहार की जनता माफ नहीं करेगी. बिहार में बेरोजगारी बहुत है, स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है. कोरोना वायरस से भी लड़ने में बिहार सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है, जो प्रवासी मजदूर बिहार वापस लौट कर आए हैं. उनको रोजगार नहीं मिल रहा, बिहार में हर तरफ हाहाकार मचा है.

सीएम नीतीश को चैलेंज
शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि अगर हिम्मत है, तो नीतीश जी काम के आधार पर वोट मांग कर दिखाएं. एनडीए का सूपड़ा साफ हो जाएगा. केंद्र व बिहार दोनों जगह एनडीए की सरकार रहने के बाद भी बिहार में कोई विकास का काम नहीं हुआ. बीजेपी और जेडीयू सिर्फ जनता को गुमराह करने के लिए बोलती है कि डबल इंजन के सरकार काफी काम कर रही है. जमीनी हकीकत यही है कि कोई काम नहीं हो रहा है. डबल इंजन में एक इंजन वेस्ट में जाता है और एक इंजन ईस्ट में जाता है. इनके बीच में बिहार की जनता पिसती है.

शक्ति सिंह गोहिल से खास बातचीत (पार्ट-2)

अबकी बार झांसे में नहीं आएगी जनता
वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने ऐलान किया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना 30 नवंबर तक जारी रहेगी. इस योजना के तहत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त में अलग से 5 किलो चावल या गेहूं तथा 1 किलो चना दिया जाएगा. विपक्षी पार्टियां आरोप लगा रही हैं कि बिहार चुनाव को देखते हुए 30 नवंबर तक इसका विस्तार किया गया है. इस पर शक्ति सिंह गोयल ने कहा कि इस योजना से बिहार चुनाव में एनडीए को कोई फायदा नहीं होने वाला है. बिहार की जनता बहुत समझदार है. एनडीए के किसी भी तरह के झांसे में बिहार की जनता नहीं आने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details