बिहार

bihar

By

Published : Jun 1, 2023, 8:55 PM IST

ETV Bharat / state

Municipal By-Election 2023: मसौढ़ी में निकाय उपचुनाव को लेकर EVM सीलिंग कार्य संपन्न, प्रत्याशियों ने किया मॉक पोल

मसौढ़ी नगर परिषद में होने वाले उप चुनाव को लेकर प्रशासन ने सारी तैयारी पूरी कर ली है. गुरुवार को ईवीएम सीलिंग का कार्य संपन्न कराया गया. इस दौरान प्रत्याशियों द्वारा मॉक पोल भी कराया गया. पढ़ें पूरी खबर..

मसौढ़ी में मॉक पोल करते प्रत्याशी
मसौढ़ी में मॉक पोल करते प्रत्याशी

पटना (मसौढ़ी):राजधानी पटना से सटे मसौढ़ी नगर परिषद (Masaurhi Municipal Council) के वार्ड संख्या 23 में होने वाले उपचुनाव को लेकर मसौढ़ी अनुमंडल स्थित चुनाव कार्यालय में ईवीएम सीलिंग का कार्य संपन्न हो गया है. इलेक्शन कार्यालय में प्रत्याशियों के बीच ईवीएम सीलिंग की गई. अनुमंडल कार्यालय में बने वज्रगृह में सील किए गए ईवीएम को सुरक्षा के बीच रखा गया है. वार्ड संख्या 23 में कुल 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढे़ं- Municipal By Election 2023: चुनाव प्रचार में पुरुषों पर महिला उम्मीदवार भारी! 9 जून को होना है मतदान

EVM सेलिंग कार्य संपन्न: सभी प्रत्याशियों के बीच निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीएम प्रीति कुमारी, अवर निर्वाचन पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में ईवीएम सिंह सीलिंग कार्य संपन्न कराया गया है. इसके बाद सभी प्रत्याशियों को बारी-बारी से 10 वोट डालकर मॉक पोल भी कराया गया और सभी प्रत्याशियों को संतुष्ट कराया गया है कि ईवीएम सही है और सही से काम कर रहा है.

11 जून को होगी मतगणना: 9 जून को वोट डाले जाएंगे. वहीं, 11 जून को अनुमंडल कार्यालय में मतगणना का कार्य संपन्न कराया जाएगा. नगर परिषद मसौढ़ी के वार्ड संख्या 23 में होने वाली चुनाव को लेकर गुरुवार को ईवीएम सीलिंग हो गई है. अब पोलिंग पार्टी का डिस्पैच की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी. इससे पहले मतदान कर्मियों को सामग्री कोषांग में सामान्य करवाई जा रही है.

मैदान में हैं 9 प्रत्याशी: नगर परिषद मसौढ़ी के वार्ड संख्या 23 में होने वाले उपचुनाव में 9 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जिसमें 3 महिला उम्मीदवार हैं और 6 पुरुष उम्मीदवार हैं. कुल 1754 मतदाता हैं और 2 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. ईवीएम सीलिंग के बाद वोटिंग को लेकर प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details