बिहार

bihar

By

Published : Jan 3, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Jan 4, 2020, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

सावित्रीबाई फुले की जयंती: RJD कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन, कार्यकर्ताओं ने दी श्रद्धांजलि

राजधानी में राजद कार्यकर्ताओं ने सावित्रीबाई फुले की जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया. इस दौरान राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

Savitribai Phule
Savitribai Phule

पटना:राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश कार्यालय में सावित्रीबाई फुले की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, प्रधान महासचिव आलोक मेहता सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.

श्रद्धांजलि देते राजद के कार्यकर्ता

'गरीब विरोधी काम कर रही है सरकार'
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि जिस जमाने में अनर्थकारी नियम हुआ करता था. उस समय में सबित्री बाई फुले ने दलितों वंचितों और शोषितों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया था. निश्चित तौर पर वह एक प्रेरणादाई कदम है और हम उन्हें इन्हीं कदमों और इन्हीं सुधारों के चलते आज उन्हें याद करते हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी देश में अनर्थकारी नियम बन रहे हैं. सरकार लगातार दलित विरोधी, गरीब विरोधी काम कर रही है और इसको लेकर हम संघर्षरत हैं.

सावित्रीबाई फुले की जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन

'दलितों, शोषितों और पीड़ितों की लड़ाई लड़ रही है पार्टी'
जगदानंद सिंह ने कहा कि सावित्रीबाई फुले के बनाए गए आदर्श पर हम अभी भी चल रहे हैं और हमारी पार्टी भी दलितों, शोषितों और पीड़ितों की लड़ाई लड़ रही है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी देश के हालात को सुधारने के लिए लगातार आंदोलन कर रही है और यह आंदोलन हमारी पार्टी तब तक करती रहेगी, जब तक सरकार गरीब विरोधी और दलित विरोधी नियम को हटा नहीं ले.

Last Updated : Jan 4, 2020, 5:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details