बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम पटना आयेगी. वहीं पटना एम्स के नर्सिंग सफाई कर्मचारियों की हड़ताल आज भी जारी रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट भी जारी किया है.

By

Published : Jul 19, 2020, 7:00 AM IST

patna
news today

आज पटना आयेगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम
बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की समीक्षा करने और स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक विशेष टीम आज पटना पहुंचेगी. टीम का नेतृत्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल करेंगे.

पटना आयेगी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की टीम

आज भी बंद रहेगा पटना AIIMS
पटना AIIMS के एक डॉक्टर, तीन फिजियाथेरेपिस्ट, नर्स समेत प्रशासनिक भवन में काम करने वाले 20 स्टाफ के कोरोना संक्रमित पाये जाने के कारण आज अस्पताल बंद रहेगा. पटना एम्स शनिवार को भी बंद था.

पटना एम्स
न्यूज टुडे

पटना एम्स के नर्सिंग सफाई कर्मचारी हड़ताल पर
पटना एम्स के 400 नर्सिंग सफाई कर्मी वेतन न मिलने को लेकर हड़ताल पर हैं. उनका ये हड़ताल आज भी जारी रहने की उम्मीद है.

पटना एम्स के नर्सिंग सफाई कर्मचारियों की हड़ताल

बिहार के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज से 72 घंटों के लिये बिहार में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. नेपाल से लगे बिहार के जिलों में इसका प्रकोप ज्यादा देखने को मिलेगा.

बारिश

बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्तर पर रहेगी नजर
बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं. राज्य सरकार इस पर नजर बनाई हुई है. बाढ़ प्रभावित जिलों में प्रशासन द्वारा नदियों के बढ़ते जलस्तर को लेकर लागातर बचाव कार्य किया जा रहा है.

बाढ़

आज भी JDU का वर्चुअल सम्मेलन
जेडीयू के वरिष्ठ नेता चार टीमों में विभाजित होकर 18 जुलाई से 2 अगस्त तक 16 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को रोजाना संबोधित कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज भी वर्चुअल संवाद किया जायेगा.

जदयू

उत्तराखंड के चार बड़े जिलों में आज भी रहेगा लॉकडाउन
उत्तराखंड के चार बड़े जिलों देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल, उधमसिंह नगर में आज भी लॉकडाउन रहेगा. प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये हर शनिवार और रविवार को लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

आज होगा श्रावण शिवरात्रि पर जलाभिषेक
श्रावण शिवरात्रि पर आज जलाभिषेक होगा. शनिवार को रात 12.45 बजे से चतुर्दशी तिथि प्रारंभ होने के बाद से सोमवार को अमावस्या होने के कारण सोमवती अमावस्या का योग बन रहा है.

श्रावण शिवरात्रि

आज ही के दिन हुआ था 14 निजी बैंकों का राष्ट्रीयकरण
आज का दिन भारत के लिये महत्वपूर्ण है. 19 जुलाई, 1969 को 14 निजी बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया गया था. इन बैंकों पर अधिकतर बड़े औद्योगिक घरानों का कब्ज़ा था.

बैंक का राष्ट्रीयकरण

ABOUT THE AUTHOR

...view details