बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

सीएम नीतीश आज बंगरा घाट पुल का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावे मुंबई पुलिस में बिहार पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. इस मामले पर आज नजर रहेगी.

By

Published : Aug 12, 2020, 6:54 AM IST

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर
जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

CM नीतीश आज बंगरा घाट पुल का करेंगे उद्घाटन, इन तीन जिलों के लोगों को होंगे फायदे
सीएम नीतीश आज बंगरा घाट पुल का उद्घाटन करेंगे. जिसके बाद आमलोगों के लिए पुल पर आवागमन चालू हो जाएगा. इस पुल के चालू होने के साथ छपरा, गोपालगंज तथा मुजफ्फरपुर जिला स्टेट हाईवे 90 एवं 74 के माध्यम से जुड़ जाएगा.

CM नीतीश कुमार

सुशांत केस: बिहार पुलिस के 5 अधिकारियों के खिलाफ मुंबई में लिखित शिकायत दर्ज, मामले पर रहेगी नजर
सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में फिर एक नया मोड़ आ गया है. इस बार महाराष्ट्र की करणी सेना के कुछ लोगों ने मुंबई के बांद्रा थाने में बिहार पुलिस के पांच अफसरों के खिलाफ लिखित शिकायत दी है. इस मामले पर आज बिहार पुलिस का क्या रूख रहता है. इसपर नजर रहेगी.

सुशांत केस

मौसम अपडेट : 13 अगस्त तक पूरे बिहार में भरी बारिश की संभावना
बिहार मौसम विभाग ने आज से पटना सहित लगभग पूरे बिहार में 13 अगस्त तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. विभाग ने इसको लेकर चेतावनी भी जारी की है. आज पटना के अलावे समस्तीपुर,छपरा के मशरख, पुर्णिया और मधेपुरा के भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है.

मौसम अपडेट

बिहार इंटर नामांकन: अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन, आज अंतिम दिन
इंटर में नामांकन को लेकर मुजफ्फरपुर के कॉलेजों में आज नामांकन का अंतिम दिन है. बता दें कि अब तक अधिकतर कॉलेजों में 50 फीसद से कम नामांकन हुआ है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

सैंडिस कंपाउंड में झंडा कौन फहराएंगा, आज होगा तय
भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में झंडा कौन फहराएंगा, यह आज तय हो जाएगा. फिलहाल सैंडिस कंपाउंड में झंडा फहराने को लेकर जिले के प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी को जिला प्रशासन की ओर से आमंत्रण भेजा गया है. अगर प्रभारी मंत्री ने हामी भर दी तो तय हो जाएगा कि वही झंडा फहराएंगे. प्रभारी मंत्री के नहीं आने पर संभव है कि डीएम ही सैंडिस कंपाउंड में झंडोत्तोलन करें.

15 अगस्त की तैयारी

सरायगढ़ से आसनपुर-कुपहा के बीच आज होगा सीआरएस
सुपौल जिले के सरायगढ़-निर्मली रेलखंड के बीच आसनपुर कुपहा तक नई रेल लाइन का सीआरएस आज किया जाएगा. वहीं 14 अगस्त को सरायगढ़ से राघोपुर के बीच सीआरएस होगा. रेलवे के चीफ कमिश्नर शैलेश पाठक रेलखंड का निरीक्षण भी करेंगे.

आसनपुर-कुपहा रेल लाइन

जम्मू: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा आज करेंगे मन की बात
जम्मू: जम्मू कश्मीर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा जन विश्वास में वृद्धि करने के लिए नई कवायद के तहत जमीनी स्तर के डेमोक्रेटिक इंस्टीट्यूशंस के निर्वाचित प्रतिनिधियों से मन की बात करेंगे.

मनोज सिन्हा, उपराज्यपाल जम्मू

कोरोना वैक्सीन पर आज एक्सपर्ट कमेटी की अहम बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा
कोरोना वायरस की वैक्सीन पर केंद्र द्वारा गठित एक्सपर्ट कमेटी की आज अहम बैठक है. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के अनुसार यह कमेटी सूटेबल वैक्सीन का सेलेक्शन करेगी और वैक्सीन से जुड़े तमाम मुद्दों पर राज्यों के साथ चर्चा करेगी.

कोरोना वैक्सीन

Odisha CHSE रिजल्ट आज होंगे जारी
ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन की 12वीं परीक्षा 2020 के विज्ञान संकाय के नतीजे आज, यानी 12 अगस्त, 2020 को घोषित किए जाएंगे. शिक्षा विभाग के ट्वीट के अनुसार, परिणाम दोपहर 12 बजकर 30 में जारी किए जाएंगे.

Odisha CHSE रिजल्ट

आज का इतिहास
देश और दुनिया के इतिहास में आज का दिन कई कारणों से खास है. जिनमें भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक विक्रम साराभाई का जन्म भी शामिल हैं. 1919 में आज ही के दिन भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक विक्रम साराभाई का अहमदाबाद में जन्म हुआ था. इसके अलावे 1765 में आज ही के दिन इलाहाबाद संधि के तहत भारत में ब्रिटिश ईस्ट इंडिया कंपनी के शासन की शुरुआत हुई थी. वहीं, बात अगर विश्व इतिहास की बात करें तो 1908 में आज ही के दिन हेनरी फोर्ड की कार कंपनी ने पहला कार मॉडल बनाया था. जबकि 1914 में आज ही के दिन ब्रिटेन ने ऑस्ट्रिया-हंगरी पर हमले का ऐलान किया था.

आज का इतिहास

ABOUT THE AUTHOR

...view details