बिहार

bihar

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Apr 14, 2021, 7:01 AM IST

आज विभिन्न राजनैतिक संस्थान और शिक्षण संस्थान संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाएगी. वहीं, आज राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त दीपक प्रसाद को मुख्य निर्वाचन आयोग ने नई दिल्ली बुलाया है. साथ ही आज से रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है.

पटना
पटना

राजदसभी जिलों में मनाएगी अंबेडकर जयंती
14 अप्रैल यानी आज बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जन्म दिवस है. इस मौके पर राजद प्रखंड, जिला और राज्य कार्यालयों में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की 130वीं जयंती मनाएगी.

दिनभर की दस बड़ी खबरें
राजद मनाएगी बाबा साहेब की जयंती

भाजपा भीसभी जिलों में मनाएगी अंबेडकर जयंती
भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की 130वीं जयंती कोरोना काल में सादगी के साथ मनाएगी. इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जिलों में स्थापित बाबा साहेब की मूर्तियों की साफ-सफाई की.

बीजेपी मनाएगी भीमराव अंबेडकर जयंती

राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में संगोष्ठि का आयोजन
पटना स्थित राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर संगोष्ठि का आयोजन किया जाएगा. इसे राज्य आयुष समिति और कॉलेज प्रशासन मिलकर आयोजित करने जा रहा है.

आयुर्वेदिक कॉलेज में संगोष्ठी

टीका उत्सव का अंतिम दिन
पीएम ने रविवार को देश में टीका उत्सव की शुरुआत की थी. इसे कोविड-19 के खिलाफ दूसरी बड़ी लड़ाई की शुरुआत बताया. जिसे लेकर देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान पर जोर दिया गया था. इसका आज अंतिम दिन है.

टीका उत्सव का अंतिम दिन

आईजीआईएमएस में आज से ओपीडी का ऑफलाइन पर्चा नहीं कटेगा
पटना स्थित आईजीआईएमएस में आज से ओपीडी काउंटर से पर्चा नहीं कटेगा. ओपीडी में अब 14 अप्रैल से मरीजों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के माध्यम से इलाज होगा.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

राज्य निर्वाचन आयुक्त आज जाएंगे नई दिल्ली
भारत निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में ईवीएम के उपयोग के मसले का हल निकालने के लिए बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त दीपक प्रसाद को दिल्ली बुलाया है. आयुक्त दीपक प्रसाद तकनीकी टीम के साथ आज नई दिल्ली जाएंगे.

नई दिल्ली बुलाए गए राज्य निर्वाचन आयुक्त

आज से रमजान
आज से रमजान का पाक महीना शुरू हो रहा है.

रामजान का पाक महीना शुरू

आज है जुड़-शीतल
मिथिलांचल में आज के दिन को जुड़-शीतल के रूप में मनाया जाता है. कई जगहों पर इसे सतुआन भी कहा जाता है.

जुड़ शीतल पर्व आज

पटना सहित कई जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने राजधानी सहित कई जिलों में आंधी और बारिश का अर्लट जारी किया है. कुछ दिनों से लोग चिलचिलाती धूप से परेशान हैं.

कई हल्कों में बारिश का अलर्ट

आईपीएल 2021: आज SRH और RCB के बीच चेपोक में खेला जाएगा मैच
आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज हो चुका है. चैन्नई के चेपोक स्टेडियम में शाम सात बजे दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

RCB Vs SRH

ABOUT THE AUTHOR

...view details