बिहार

bihar

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

By

Published : Feb 7, 2021, 7:05 AM IST

आज बिहार विधानसभा का शताब्दी समारोह मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समारोह का उद्घाटन करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

news today
news today

बिहार विधानसभा का शताब्दी समारोह आज
आज बिहार विधानसभा का शताब्दी समारोह मनाया जाएगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समारोह का उद्घाटन करेंगे. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

बिहार विधान सभा

आज सीएम नीतीश से मिलेंगी रूपेश सिंह की पत्नी
रूपेश सिंह के भाई और पत्नी आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान वे अपनी पूरी बात सीएम को बताएंगे. रूपेश के परिजन पुलिसिया जांच से संतुष्ट नहीं है और मुख्यमंत्री से सीबीआई जांच की गुहार लगाएंगे.

आज सीएम नीतीश से मिलेंगी रूपेश सिंह की पत्नी

आगामी बिहार बजट पर चर्चा
आज रविंद्र भवन में आगामी बिहार बजट पर चर्चा होगी. इस चर्चा केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद शिरकत करेंगे. इस बैठक के दौरान बजट को लेकर खास चर्चा की जाएगी.

रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री

बिहार में अभी तक नहीं हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार
बिहार में तमाम कयासों के बीच अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. नीतीश की अगुवाई में एनडीए की सरकार बने दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अब तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घटक दलों में बात नहीं बन पाई है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

नीतीश कुमार सीएम

बिहार का मौसम
बिहार में मौसम फिर एक बार करवट लेने वाला है. सूबे के कई इलाकों में आंधी और बारिश के आसार हैं. 7 फरवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिल सकता है.

वीडियो

मुजफ्फरपुर में सेना की बहाली
मुजफ्फरपुर में 15 जिलों के लिए सेना की बहाली आयोजित की गई है, जो आज भी जारी रहेगी. ये बहाली 28 जनवरी को शुरू हुई थी और 27 फरवरी तक चलेगी. इसमें मुजफ्फरपुर एआरओ के आठ जिलों के साथ-साथ दानापुर एआरओ के सात जिलों के अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे.

सेना बहाली

बिहार में आज से बढ़ जाएगी सुधा दूध की कीमत
अब ग्राहकों को एक लीटर दूध पर दो रुपये ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी. 7 फरवरी से कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. नई दरें सात फरवरी से लागू होंगी. महंगाई की मार झेल रहे बिहार के लोगों को एक और झटका लगा है.

आज से बढ़ जाएगी सुधा दूध की कीमत

बिहार में शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान
बिहार में शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य में सभी थाने को शराब तस्करी को रोकने का आदेश दिया है. आज भी बिहार के कई जिलों में शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी रहेगा. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान

CM योगी आज जाएंगे अयोध्‍या
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे. सीएम योगी लगभग 11:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. जहां रामलला हनुमानगढ़ी का दर्शन पूजन कर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक रामकथा संग्रहालय में अयोध्या के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे.

योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तर प्रदेश

आज पश्चिम बंगाल के हल्‍दिया जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को पश्चिम बंगाल जा रहे हैं. वो यहां के हल्‍दिया में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्रालय और सड़क परिवहन मंत्रालय की तीन महत्‍वकांक्षी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

नरेंद्र मोदी, पीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details