बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

नए कृषि कानून के खिलाफ अखिल भारतीय किसान संगठन की ओर से आज देश भर में 3 घंटे तक चक्का जाम का ऐलान किया गया है. इसको राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वाम दल भी समर्थन कर रहे हैं. लेकिन इंटरमीडिएट एग्जाम को देखते हुए महागठबंधन के दलों ने बिहार में सिर्फ 1 घंटा चक्का जाम करने का फैसला लिया है, जिससे परीक्षार्थियों और अभिभावकों को कोई दिक्कत न हो.

By

Published : Feb 6, 2021, 7:23 AM IST

NEWS TODAY
NEWS TODAY

नए कृषि कानूनों के खिलाफ चक्का जाम
नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसान देश भर में चक्का जाम करेंगे. 6 फरवरी सिर्फ 2 राज्यों में चक्का जाम नहीं होगा. ये 2 राज्य हैं- उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड है. इन 2 राज्यों और दिल्ली को छोड़कर पूरे देश में चक्का जाम होगा.

किसानों का आंदोलन

बिहार में सिर्फ 1 घंटा तक चक्का जाम
नए कृषि कानून के खिलाफ अखिल भारतीय किसान संगठन की ओर से 6 फरवरी को देश भर में 3 घंटे तक चक्का जाम का ऐलान किया गया है. बिहार में इसको राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और वाम दल समर्थन कर रहे हैं. लेकिन इंटरमीडिएट एग्जाम को देखते हुए महागठबंधन के दलों ने बिहार में सिर्फ 1 घंटा तक चक्का जाम करने का फैसला लिया है, जिससे परीक्षार्थियों और अभिभावकों को कोई दिक्कत न हो.

10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण
बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शनिवार से शुरू हो रहा है. पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगा. जबकि, अब दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों को भी वैक्सीन लगानी शुरू कर दी जायेगी. फ्रंट लाइन वर्करों में नगर निगम और नगर परिषद के सफाई कर्मी, पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन से जुड़े राजस्व कर्मी, पंचायत के कर्मचारी आदि शामिल हैं.

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण

बजट-2021 पर सुशील कुमार मोदी का भाषण
पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्य सभा सांसद सुशील कुमार मोदी के 06 फरवरी को बिहार चैम्बर ऑफ कामर्स के सभागार में कार्यक्रम बजट-2021 पर भाषण देंगे. इस दौरान बीजेपी और बिहार चैम्बर ऑफ कामर्स के कई लोग मौजूद रहेंगे.

सुशील मोदी, राज्यसभा सांसद

रविशंकर प्रसाद करेंगे प्रेस वार्ता
अटल बिहारी वाजपेई सभागार में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे कई अहम जानकारी दे सकते है. साथ ही इस प्रेस वार्ता में बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय मंत्री

बिहार में अभी तक नहीं हुआ मंत्रिमंडल का विस्तार
बिहार में तमाम कयासों के बीच अब तक मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है. नीतीश की अगुवाई में एनडीए की सरकार बने दो महीने से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन अब तक मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर घटक दलों में बात नहीं बन पाई है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

बिहार विधान परिषद

बिहार का मौसम
बिहार में मौसम फिर एकबार करवट लेने वाला है. सूबे के कई इलाकों में छह फरवरी को आंधी और बारिश के आसार हैं. अगले दिन यानि 7 फरवरी को इसका व्यापक असर देखने को मिल सकता है.

मौसम विभाग बिहार

मुजफ्फरपुर में सेना की बहाली
मुजफ्फरपुर में 15 जिलों के लिए सेना की बहाली आयोजित की गई है, जो आज भी जारी रहेगी. ये बहाली 28 जनवरी को शुरू हुई थी और 27 फरवरी तक चलेगी. इसमें मुजफ्फरपुर एआरओ के आठ जिलों के साथ-साथ दानापुर एआरओ के सात जिलों के अभ्यर्थी दौड़ लगाएंगे.

सेना बहाली

प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त
किसानों संगठनों के शनिवार के देशव्यापी तीन घंटे के 'चक्का जाम' को लेकर बिहार में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की जा रही है. बिहार पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टकर रैली के दौरान हुई हिंसा को देखते हुए बिहार में भी सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए है.

सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त

IND vs ENG के बीच चेन्नई टेस्ट मैच का दूसरा दिन
चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने शानदार शुरुआत की है. पहले दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट पर 263 रन बना लिए हैं. दूसरे दिन भारतीय गेंदबाज किस तरह का प्रदर्शन करेंगे. इस पर हमारी नजर रहेगी.

चेन्नई टेस्ट मैच का दूसरा दिन

ABOUT THE AUTHOR

...view details