बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब चल रही है. बेहतर इलाज के लिए उन्हें शनिवार को रांची से दिल्ली एम्स में रेफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

By

Published : Jan 24, 2021, 7:06 AM IST

Updated : Jan 24, 2021, 7:20 AM IST

NEWS TODAY
NEWS TODAY

लालू प्रसाद यादव की तबीयत पर रहेगी नजर
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब चल रही है. बेहतर इलाज के लिए उन्हें शनिवार को रांची से दिल्ली एम्स में रेफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

लालू यादव, आरजेडी, सुप्रीमो

आज कर्पूरी ठाकुर की जयंती
आज बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई जाएगी. इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास 12एम स्ट्रैंड रोड़ पटना में कार्यक्रम आयोजित की जाएगी.

कर्पूरी ठाकुर की जयंती

बीजेपी कार्यालय में मनाई जाएगी कर्पूरी ठाकुर की जयंती
आज बीजेपी के प्रदेश कार्यालय अटल सभागार में कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम में मुख्य रूप से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री, तारकिशोर प्रसाद सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

आज इन खबरों पर रहेगी नजर

जेडीयू कार्यालय में कर्पूरी ठाकुर जयन्ती
आज जेडीयू के प्रदेश कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में जननायक कर्पूरी ठाकुर जयन्ती समारोह आयोजित है. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. साथ ही मुख्य अतिथि के रूप में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र प्रसाद सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह मौजूद रहेंगे.

कर्पूरी ठाकुर की जयंती

सिपाही भर्ती की परीक्षा आज
केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अंतर्गत बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में सिपाही पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन रविवार को किया जाएगा. दो घंटे की यह परीक्षा पूर्वाह्न 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी.

सिपाही भर्ती परीक्षा

एनपीजीसीपरियोजना में कार्यरत कर्मचारियों का धरना
औरंगाबाद केनबीनगर प्रखंड स्थितएनपीजीसीपरियोजना में कार्यरत कंपनी यूपीएल ने पिछले 10 वर्षों से काम कर रहे अपने 94 कर्मचारियों को अनुबंध तोड़ते हुए काम से हटा दिया था. इसके बाद कर्मचारी बीती 5 जनवरी 2021 से एनपीजीसी ससना गेट पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं. आज भी यह प्रदर्शन जारी रहेगा. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

एनपीजीसी परियोजना में कार्यरत कर्मचारियों का धरना

बिहार में कोहरा का कहर
मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार रविवार को बी बिहार में कुहरा छाये रहने की संभावना है. दोपहर बाद हल्का मौसम साफ होगा. वहीं सोमवार से दिन साफ रहने की संभावना है.

कोहरा का कहर

परिवार नियोजन सेवा सप्ताह का आयोजन
मिशन परिवार विकास अभियान पखवाड़ा के तहत सदर अस्पताल में शुक्रवार को परिवार नियोजन मेले का आयोजन किया गया. केयर इंडिया के संचार अभियान की जागरुकता के लिए ई-रिक्शा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. वहीं, 21 से 31 जनवरी तक परिवार नियोजन सेवा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इस खबर पर हमारी नजर रहेगी.

परिवार नियोजन सेवा सप्ताह का आयोजन

यात्राओं पर ठंड का प्रकोप
बिहार में लगातार बढ़ रहे ठंड ने जन जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर रखा है. कोहरे की वजह से ट्रेन और हवाई यात्राएं प्रभावित हो सकती हैं. इस मामले पर हमारी नजर बनी रहेगी.

यात्राओं पर ठंड का प्रकोप

आज चुशूल में होगी 9वीं कमांडर स्तर सैन्य वार्ता
भारत और चीन के बीच के पूर्वी लद्दाख में चल रहा सैन्य गतिरोध अपने चरम पर है. दोनों देशों के बीच रविवार को 9वीं कमांडर स्तर की सैन्य वार्ता की जाएगी. दोनों देशों के बीच यह बातचीत भारत में चुशूल सेक्टर के सामने मोल्डो में आयोजित की जाएगी.

चुशूल में होगी 9वीं कमांडर स्तर सैन्य वार्ता
Last Updated : Jan 24, 2021, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details