बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

आरा को पटना से जोड़ने वाले कोईलवर पुल के समानांतर सोन नदी पर बन रहे छह लेन के पुल पर गुरुवार (10 दिसंबर) से वाहन दौड़ने लगेंगे. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस पुल का उद्घाटन करेंगे.

By

Published : Dec 10, 2020, 6:58 AM IST

news today
news today

नितिन गडकरी करेंगे पुल का उद्घाटन
आरा को पटना से जोड़ने वाले कोईलवर पुल के समानांतर सोन नदी पर बन रहे छह लेन के पुल पर गुरुवार (10 दिसंबर) से वाहन दौड़ने लगेंगे. फिलहाल तीन लेन का निर्माण ही पूरा हुआ है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इस पुल का उद्घाटन करेंगे.

नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री

तीन घंटे तक नहीं आएगी बिजली
पटना के करबिगहिया से सटे तीन इलाकों में बुधवार और गुरुवार को तीन घंटे तक बिजली नहीं आएगी. दिन में 11 बजे से दोपहर दो बजे तक फिलहाल इन क्षेत्रों में बिजली कटौती का शेड्यूल जारी किया गया है. इन इलाकों में बिजली सप्लाई करने वाले आधा दर्जन ट्रांसफार्मर बंद रहेंगे.

तीन घंटे तक नहीं आएगी बिजली

मौसम का हाल
मौसम विभाग के अनुसार हवा में आद्रता अधिक होने के कारण सुबह के समय घना कोहरा देखा जा रहा है. आने वाले 24 घंटों के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. साथ ही अधिकतम तापमान सामान्य से 2 से 3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहने की संभावना है.

मौसम विभाग

पीएम मोदी करेंगे भूमि पूजन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को नए संसद भवन का भूमि पूजन करेंगे. अक्टूबर 2022 तक नए भवन का निर्माण पूरा करने की तैयारी है, ताकि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर इसी भवन में सत्र का आयोजन हो. नए संसद भवन में लोकसभा का आकार मौजूदा से तीन गुना ज्यादा होगा. राज्य सभा का भी आकार बढ़ेगा.

नए संसद भवन का भूमि पूजन

आज मनाया जाएगा 'अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस'
10 दिसंबर यानी आज 'अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस' मनाया जाता है. संयुक्त राष्ट्र ने 1950 में 10 दिसंबर के दिन को मानवाधिकार दिवस घोषित किया था, जिसका उद्देश्य विश्वभर के लोगों का ध्यान मानवाधिकारों की ओर आकर्षित करना था.

एमजे अकबर की आपराधिक मानहानि के मामले पर सुनवाई आज
दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट आज पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ पूर्व मंत्री एम जे अकबर की ओर से दायर किए गए मानहानि के मामले पर आज सुनवाई करेगा. प्रिया रमानी की ओर से वकील रेबेका जॉन ने अपनी दलीलें खत्म कर ली है. आज एमजे अकबर की ओर से दलीलें रखी जाएंगी. एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहूजा सुनवाई करेंगे.

मानहानि के मामले पर सुनवाई आज

किसान आंदोलन का आज 15 वां दिन
कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार और किसानों के बीच टकराव और बढ़ता जा रहा है. किसान नेताओं ने कहा कि कृषि कानूनों के रद्द होने तक आंदोलन जारी रहेगा.

किसानों का आंदोलन

एमपी युवा कांग्रेस अध्यक्ष की चुनावी प्रक्रिया आज से
मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया आज से शुरू हो जाएगी, जो कि तीन दिनों तक ऑनलाइन चलेगी.

कांग्रेस पार्टी

जेपी नड्डा का दक्षिण 24 परगना में आज कार्यक्रम
बंगाल के दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज कार्यक्रम है. बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के नेताओं से मिलने और पार्टी की गतिविधियों की समीक्षा करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंच गए हैं.

जेपी नड्डा, राष्ट्रीय अध्यक्ष, बीजेपी

मड़ई मेला में सीएम होंगे शामिल
छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शहीद वीर नारायण सिंह के जन्मभूमि, कर्मभूमि सोनाखान में दो दिवसीय वीर मड़ई मेला का आयोजन 9 दिसंबर से किया जा रहा है. शहादत दिवस 10 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

भूपेश बघेल, सीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details