बिहार

bihar

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

By

Published : Nov 14, 2020, 7:09 AM IST

Updated : Nov 14, 2020, 7:35 AM IST

देशभर में दिवाली मनाई जाएगी और घर घर लक्ष्मीजी की पूजा होगी. वहीं आज मां काली की पूजा है. मुख्य पूजा मध्यरात्री में होती है.

today
today

आज देशभर में मनाई जाएगी दीपावली
देशभर में आज मनाई जाएगी दिवाली 14 नवंबर को देशभर में दिवाली मनाई जाएगी और घर घर लक्ष्मीजी की पूजा होगी. अगले दिन गोवर्धन पूजा होगी और 16 नवंबर को भाई दूज मनाई जाएगी. कोरोना महामारी के कारण इस बार दिवाली का उत्सास कुछ फीका जरूर है, लेकिन लोग तमाम नियमों का पालन करते हुए दिवाली मनाने की तैयारी है.

आज मनाई जाएगी दीपावली

आज है काली पूजा
आज मां काली की पूजा है. मुख्य पूजा मध्यरात्री में होती है. कई जगहों पर तीन दिनों या फिर चार दिनों तक कार्यक्रम चलता है.

काली पूजा

नेताओं के घर दीपावली
चुनाव में जिस प्रकार से एनडीए की जीत हुई है. ऐसे में कई नेता और मंत्री पटना में मौजूद हैं. वह अपने घर पर ही दीपावली मनाएंगे. विपक्ष के नेता भी राजधानी में ही हैं. ये लोग किस तरह दीपावली मनाएंगे इसपर नजर रहेगी.

नेताओं के घर दीपावली

हुड़दंगियों पर रहेगी पुलिस की नजर
दीपावली की शोम को अक्सर ही कुछ हुड़दंगी हंगामा करने की फिराक में रहते हैं. इनसे निपटने के लिए पुलिस ने चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था की है. पुलिस किस प्रकार एक्शन में रहती है इसपर हमारी नजर रहेगी.

दीपावली पर पूलिस की सख्ती

पीएम मोदी आज जैसलमेर में जवानों के साथ मना सकते हैं दिवाली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल भी भारतीय जवानों के साथ दिवाली का पर्व मनाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज राजस्थान के जैसलमेर में जवानों के साथ दीवाली का त्यौहार मनाएंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी

दीपावली के कारण बाजार में रौनक
कोरोना काल में दीपावली की धूम देखी जा रही है. लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं. जिस प्रकार से धनतेरस में बिक्री हुई ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि इस बार दीपावली भी दुकानदारों के लिए शुभ होगा. बाजारों में इस चहल-पहल पर हमारी नजर रहेगी.

दीपावली पर बाजार में रौनक

देश के पहले पीएम पंडित जवाहर लाल नेहरू का जन्मदिन
आज मनाया जाएगा बाल दिवस14 नवंबर को देशभर में बाल दिवस मनाया जाएगा. इसे भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन पर उनकी याद में मनाया जाता है. पंडित जवाहर लाल नेहरू बच्चों से बेहद प्यार करते थे. उनका मानना था कि बच्चे भगवान के रूप होते हैं और दिल के सच्चे होते हैं.

पंडित जवाहर लाल नेहरू

आज से 3 दिन के लिए बंद रहेंगे बैंक
धनतेरस और दीपावली के दौरान आज से लेकर तीन दिन बैंक बंद रहेंगे. ऐसे में बैंक से जुड़े जरूरी काम काज नहीं हो सकेंगे.

10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

आज राम जन्मभूमि अयोध्या पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ
अयोध्या में ऐतिहासिक राम मंदिर की नींव पड़ने के बाद ये पहली दिवाली है. ऐसे में इसे धूमधाम से मनाया जा रहा है. जिसमें तीन दिनों तक दीपोत्सव कार्यक्रम चलेगा. वहीं, आज का मुख्य कार्यक्रम दोपहर तीन बजे के बाद शुरू होगा. जहां योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि जाएंगे, जहां पूजा करेंगे और 11 हजार दीयो को जलाएंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ

आज देश के निचले इलाकों में भारी बारिश की संभवाना
आज और कल को संपूर्ण कश्मीर घाटी में मध्यम वर्षा और हिमपात की संभावना है. जबकि कुछ इलाकों में भारी बर्फबारी और बारिश के भी आसार हैं. भारतीय मौसम विभाग IMD का अनुमान है कि अभी कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग
Last Updated : Nov 14, 2020, 7:35 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details