बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

आज महागठबंधन के विधायक दल की बैठक होगी. वहीं भागलपुर में एनडीए को मिले आपार समर्थन के लिए आभार यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही एमएलसी की 8 सीटों के लिए हुए चुनाव का आज मतगणना होगी.

By

Published : Nov 12, 2020, 7:16 AM IST

news today
news today

एमएलसी चुनाव की मतगणना, 22 अक्टूबर को हुआ था मतदान
एमएलसी की 8 सीटों के लिए हुए चुनाव का आज मतगणना होगी. बता दें कि स्नातक और शिक्षक की 4-4 सीटों के लिए चुनाव हुए थे. इस खबर पर हम नजर रखेंगे.

एमएलसी चुनाव की मतगणना

महागठबंधन के घटक दलों की बैठक, सभी निर्वाचित विधायक रहेंगे मौजूद
आज महागठबंधन के विधायक दल की बैठक होगी. यह बैठक राबड़ी आवास पर दिन के 11 बजे बुलाई गई है. जिसमें महागठबंधन के सभी घटक दलों के प्रमुख नेता और नवनिर्वाचित विधायक भाग लेंगे.

महागठबंधन की बैठक

एनडीए निकालेगा आभार यात्रा
भागलपुर में एनडीए को मिले आपार समर्थन के लिए आभार यात्रा निकाली जाएगी. यात्रा शाम के 4: 30 निकाली जाएगी. जिसमें एनडीए के सभी घटक दल के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे.

एनडीए निकालेगा आभार यात्रा

समस्तीपुर में बीजेपी विजय उत्सव मनाएगी
समस्तीपुर एनडीए को मिली भारी जीत को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर हैं. आज जिला कार्यालय में शाम 3 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

बीजेपी विजय उत्सव मनाएगी

पीएम मोदी JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का करेंगे अनावरण
पीएम नरेंद्र मोदी आज जवाहर लाल यूनिवर्सिटी में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. यह प्रतिमा जवाहर लाल नेहरू की प्रतिमा से भी 3 फीट ऊंची बनाई गई है. पीएम शाम 6:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विश्वविद्यालय परिसर में स्थापित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी

अमित शाह आज करेंगे गुजरात दौरा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज करेंगे गुजरात का दौरा, कच्छ में सरपंचों को करेंगे संबोधित

अमित शाह का गुजरात दौरा

मनाया जाएगा महामना पं.मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि
काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रणेता और संस्‍थापक महामना पं. मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि गुरुवार को मनाया जाएगा. इस अवसर पर उनके महान कार्यों को भी याद किया जाएगा.

पं.मदन मोहन मालवीय की पुण्यतिथि

विश्व निमोनिया दिवस पर कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन
12 नवंबर को विश्व निमोनिया दिवस के रूप में मनाया जाता है. ताकि रोग निमोनिया, इसके निवारक उपायों और लक्षणों के बारे में जागरूकता बढ़ाई जा सके.

विश्व निमोनिया दिवस

आज से चलेगी दुर्ग-राजेन्द्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस
दुर्ग-राजेन्द्रनगर साउथ बिहार एक्सप्रेस आज से छठ पूजा स्पेशल ट्रेन चलेगी. बिहार जाने वाले यात्रियों को दो दिसंबर तक आवागमन की सुविधा मिली है. रेलवे के अनुसार, साउथ बिहार एक्सप्रेस दुर्ग से टाटानगर होकर अपने पुराने शिड्यूल 18.55 बजे टाटानगर स्टेशन पहुंचेगी और 40 मिनट के ठहराव के बाद 19.35 बजे पटना राजेंद्रनगर के लिए खुलेगी.

बिहार एक्सप्रेस

धनतेरस कल, आज से ही बजारों में रौनक
दीपावली पांच दिनों का त्योहार है. इस त्योहार की शुरुआत धनतेरस के साथ होती है. कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस मनाया जाता है. धनतेरस के शुभ अवसर पर धनवंतरि के साथ भगवान गणेश, माता लक्ष्मी और कुबेर जी की आराधना भी की जाती है. धनतेरस को धनत्रयोदशी के नाम से भी जाना जाता है. इस दिन सोना, चांदी और पीतल की वस्तुएं खरीदना बहुत शुभ माना जाता है. इसको लेकर बाजार में काफी रौनक है.

बिहार न्यूज टूडे

ABOUT THE AUTHOR

...view details