बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

आज सीएम नीतीश कुमार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आर ब्लॉक फ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावे मुख्यमंत्री दोपहर को मिशन 2.51 करोड़ पौधारोपण अभियान का समापन भी करेंगे. वहीं, आज महागठबंधन के नेताओं की बैठक भी हो सकती है.

By

Published : Aug 9, 2020, 7:00 AM IST

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर
जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज आर ब्लॉक फ्लाईओवर का करेंगे उद्घाटन
आज पटनावासियों को बिहार सरकार सौगात देने वाली है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आर ब्लॉकफ्लाईओवर का उद्घाटन करेंगे.

सीएम नीतीश कुमार

आज महागठबंधन के नेताओं की हो सकती है बैठक
आज बिहार महागठबंधन के नेता बैठक कर सकते हैं. बैठक में तेजस्वी यादव, जीतनराम मांझी, मुकेश सहनी और बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल की भी मौजूद रहने की संभावना जताई जा रही है.

महागठबंधन के नेताओं की बैठक आज

पृथ्वी दिवस आज, मिशन 2.51 करोड़ पौधारोपण अभियान का समापन करेंगे सीएम नीतीश
सीएम नीतीश कुमार आज पृथ्वी दिवस के अवसर पर पटना के आर ब्लॉक-दीघा 6 लेन रोड के किनारे पौधारोपण कर मिशन 2.51 करोड़ पौधारोपण अभियान का समापन करेंगे. इसके अलावे आज ही राज्य के सभी पंचायतों, प्रखंडों, अनुमंडल और जिला स्तर पर कम से कम एक-एक संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित कर पौधारोपण और जागरूकता अभियान चलाया जाएगा.

पृथ्वी दिवस

अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर सीतामढ़ी में आज से किसान-मजदूर करेंगे बेमियाद आंदोलन
सीतामढ़ी में आज से संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा, किसान सभा जय किसान आन्दोलन के नेता अंग्रेजों भारत छोड़ों की तरह कॉरपोरेट किसानी छोड़ो का शंखनाद करते हुए विरोध-प्रदर्शन करेंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बेरोजगारी के मुद्दे पर आज से यूथ कांग्रेस शुरू करेगी अभियान
देश में बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे पर आज से यूथ कांग्रेस एक अभियान शुरू करेगी. 'रोजगार दो' के नाम से शुरू होने वाला यह अभियान बिहार में भी अगले तीम महीने तक चलाया जाएगा.

यूथ कांग्रेस शुरू करेगी अभियान

देश के 600 शहरों में व्यापारी शुरू करेंगे 'चाइना भारत छोड़ो आंदोलन'
भारत छोड़ो दिवस के तर्ज पर आज से राष्ट्रीय संगठन कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) देशभर में चीन के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेंगे. व्यापारी आज देशभर में 'चाइना भारत छोड़ो' आंदोलन का आगाज करेंगे.

'चाइना भारत छोड़ो आंदोलन'

पीएम मोदी आज लॉन्च करेंगे 1 लाख करोड़ का कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड
आज सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड के तहत एक लाख करोड़ रुपये की वित्तपोषण सुविधा लॉन्च करेंगे. जुलाई में कृषि आधारभूत ढांचे के लिए सरकार ने रियायती ऋण का विस्तार करने के लिए एक लाख करोड़ के कोष के साथ कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर फंड की स्थापना को मंजूरी दी थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पीएम किसान योजना की छठी किस्त आज होगी जारी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पीएम किसान स्कीम के तहत 8.5 करोड़ किसानों को 17,000 करोड़ के फंड जारी करेंगे. यह छठी किस्त होगी. बता दें कि दिसंबर 2018 को लॉन्च हुई प्रधनमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएम किसान) के तहत अब तक 9.9 करोड़ से ज्यादा किसानों को 75,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का डायरेक्ट कैश बेनेफिट उपलब्ध कराया जा चुका है.

पीएम किसान योजना

UP बीएड JEE की परीक्षा आज
कोरोना महामारी के बावजूद आज यूपी में बीएड एडमिशन एग्जाम प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसको लेकर यूपी के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर खास इंतजाम किये गए हैं.

UP बीएड JEE की परीक्षा

देश और दुनिया के इतिहास में 9 अगस्त कई कारणों से महत्वपूर्ण है, जिनमें से ये सभी प्रमुख
9 अगस्त का दिन भारत के स्वतंत्रता संग्राम में खास महत्व है. आज ही के दिन राष्ट्र पिता महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन के रूप में आजादी की अंतिम जंग का ऐलान किया था. जिसके बाद आज ही के दिन ब्रिटिश सरकार ने महात्मा गांधी को गिरफ्तार किया था. इसके अलावे बात अगर विश्व इतिहास की करें तो आज ही के दिन सन 1173 में इटली में बनी पीसा की झुकी हुई मीनार का निर्माण शुरू हुआ था. जबकि 1945 में आज ही के दिन अमेरिका ने जापान के नागासाकी शहर पर परमाणु बम गिराया था.

UP बीएड JEE की परीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details