बिहार

bihar

By

Published : Aug 1, 2020, 6:55 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

देश भर में आज से अनलॉक 3.0 लागू हो रहा है. जहां पूरे देश में बंदी को लेकर कई रियायत मिलने वाली है. वहीं, बिहार में सख्ती अगामी 16 अगस्त तक और भी बढ़ाई जाएगी. इसके अलावे आज ईज-उल-जोहा यानी बकरीद भी है. इसको लेकर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं.

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर
जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

आज से बिहार में अनलॉक 3.0, लेकिन बढ़ाई जाएगी और सख्ती
बिहार में एक अगस्त से पाबंदियों के साथ अनलॉक 3 लागू होगा. प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए नीतीश कुमार सरकार ने सख्ती और बढ़ा दी है. कई पाबंदियों के साथ लॉकडाउन को 16 अगस्त तक बढ़ाया गया है.

बिहार में लॉकडाउन

ईद-उल जुआ आज, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेगी पुलिस
आज बकरीद है. इसके अलावे आज से बिहार में लॉकडाउन को भी 16 अगस्त तक बढ़ाया जा रहा है. इसको लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. पटना के अलावे पूरे बिहार के चप्पे-चप्पे पर पुलिस पुलिस फोर्स तैनात रहेंगे.

आज ईद-उल जुआ का त्योहार

मानसून सत्र को लेकर आज विधान परिषद में हो सकती है सर्वदलीय बैठक
बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र 3 से 6 अगस्त तक चलेगा. कोरोना संकट की वजह से मानसून सत्र छोटा रखने का निर्णय लिया गया है. इसको लेकर आज विधान परिषद में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. सत्र आयोजन को लकेर की जाएगी चर्चा.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

बाढ़ के हालात पर रहेगी नजर
बिहार के 11 जिले में लगभग 55 लाख से अधिक की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. सीएम नीतीश कुमार खुद से हालात पर नजर बनाए हुए है. बाढ़ को लेकर आज भी मुख्यमंत्री वीसी के माध्यम से अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे सकते हैं.

बाढ़ के हालात पर रहेगी नजर

मौसम विभाग ने बिहार के इन जिले के लिए जारी किया अलर्ट
बिहार में मानसून एक्टिव है. मौसम विभाग की माने तो आज बिहार के बक्सर, आरा, कैमूर, रोहतास, सारण के इलाके में आज गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है.

बारिश की चेतावनी

आज पीएम मोदी 'स्मार्ट इंडिया हैकथॉन' के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी1 अगस्त को दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन 'स्मार्ट इंडिया हैकथॉन' को विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करेंगे, इस दौरान वो छात्रों को आत्मनिर्भर भारत के तहत अधिक से अधिक तकनीक इजाद करने को भी प्रोत्साहित करेंगे.

पीएम मोदी 'स्मार्ट इंडिया हैकथॉन' के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे

आज से देश में बदल जाएगें ये 5 नियम
1 अगस्त यानी आज से देश में 5 नियम बदल जाएंगे. जिनमें से पहला बैंक के खाते में न्यूनतम बैलेंस रखना होगा. इसके आलावे 3 मुफ्त ट्रांजेक्शन के बाद ग्राहकों से चार्ज वसूला जाएगा. दूसरा आज से देश में नया व्हीकल इंश्योरेंस के नियम लागू होगें. इससे नई कार या बाइक की कीमतें घटेंगी. तीसरा बदलाव अगर आप महीने में 5 बार से ज्यादा ATM से पैसे निकालते हैं तो फिर एक अगस्त से 5 निकासी के बाद हर निकासी पर चार्ज देना होगा. चौथा बदलाव आज से ई-कॉमर्स कंपनियों को अपनी वेबसाइट पर प्रोडक्ट के साथ कंट्री ऑफ ओरिजिन की जानकारी देनी जरूरी होगी. इसके अलावे आज से सरकार किसान सम्मान निधि की छठी किस्त किसानों के बैंक खाते में जमा करेगी.

आज से देश में ये 5 नियम बदल जाएंगे

आज तीन तलाक कानून के एक साल मुकम्मल
आज तीन तलाक कानून के एक साल पूरे हो चुकें हैं. इस अवसर पर बीजेपी पूरे देश में जोर-शोर से मुस्लिम महिला अधिकार दिवस के रूप में मनाने की तैयारी कर रही है. इस अवसर पर देश के विभिन्न प्रदेशों में वीसी के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित किये जाएगें.

बैंक ऑफ इंडिया में आज से क्लर्क और अधिकारी पदों के लिए आवेदन शुरू
सार्वजनिक क्षेत्र की प्रमुख बैंक बीओआई ने क्लर्क और जेएमजीएस-1 स्केल में जनरल बैंकिंग ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इन पदों के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. ऑनलाइन आवेदन के लिए उम्मीदवारों को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट, bankofindia.co.in पर विजिट करना होगा.

बैंक ऑफ इंडिया में भर्ती आवेदन शुरू

तुर्की जाने की इच्छा रखने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू होगी विमान सेवा
कोरोना वायरस महामारी के बीच तुर्की घूमने जाने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. तुर्की सरकार आज से चार देशों के पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा बहाल करने जा रही है. इन देशों में भारत, रूस, दक्षिण अफ्रीका और कुवैत हैं.

पर्यटकों के लिए खुशखबरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details