बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

आज से जेडीयू नेता जनता से वर्चुअल संवाद करेंगे. वहीं बिहार में बाढ़ की स्थिति पर भी आज नजर रहेगी. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज दिल्ली लौटेंगे.

By

Published : Jul 18, 2020, 6:59 AM IST

patna
patna

आज से शुरू होगा JDU का वर्चुअल सम्मेलन
जेडीयू के वरिष्ठ नेता चार टीमों में विभाजित होकर आज से 2 अगस्त तक 16 विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को रोजाना संबोधित करेंगे. इस दौरान आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नेता ताकत लगायेंगे.

जदयू का वर्चुअल संवाद

बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्तर पर रहेगी नजर
बिहार के कई जिलों में नदियां उफान पर हैं. राज्य सरकार इस पर नजर बनाई हुई है. बाढ़ प्रभावित जिलों में प्रशासन द्वारा नदियों के बढ़ते जलस्तर को लेकर लागातर बचाव कार्य किया जा रहा है.

बाढ़
न्यूज टुडे

बिहार के कई हिस्सों में आज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की तरफ से आज भी बिहार के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है. इसे लेकर लोगों अलर्ट रहने को कहा गया है.

बारिश

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज जायेंगे अमरनाथ मंदिर
आगामी अरमनाथ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा के लिये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज अमरनाथ तीर्थस्थल जाएंगे. इसके बाद वो दिल्ली के लिये रवाना हो जायेंगे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक आज
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 19 फरवरी को हुई पहली बैठक के बाद अब अयोध्या में आज दूसरी बैठक होगी. इसमें प्रमुख ट्रस्टी के परासरण, वहीं चातुर्मास के कारण प्रयागराज से वासुदेवानंद सरस्वती और उडुपी से स्वामी विश्व प्रसन्नतीर्थ महाराज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे.

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की दूसरी बैठक

आज है सावन का पहला प्रदोष व्रत
आज सावन माह का पहला प्रदोष है. मान्यता है कि आज के दिन भगवान शिव की पूजा करने से व्यक्ति के पाप धुल जाते हैं और उसे मोक्ष प्राप्त होता है.

सावन का पहला प्रदोष व्रत

आज से हर शनिवार और रविवार को उत्तराखंड में लॉकडाउन
उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. शनिवार और रविवार को पूरे राज्य में लॉकडाउन रहेगा.

उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

भारत स्वतंत्रता विधेयक 18 जुलाई को हुआ था पारित
18 जुलाई का दिन भारतीय स्वतंत्रता के इतिहास में महत्वपूर्ण है. 18 जुलाई, 1947 को ही स्वतंत्र भारत के स्वरूप के निर्धारण वाले विधेयक को मंजूरी मिली थी.

भारत स्वतंत्रता विधेयक

दक्षिण अफ्रीका में आज अनूठे '3टीसी' मैच में उतरेंगी तीन टीमें
दक्षिण अफ्रीका में अनूठा थ्री- टीम क्रिकेट (3टीसी) मैच (सोलिडेरिटी कप) आज 'नेल्सन मंडेला अंतरराष्ट्रीय दिवस' के दिन खेला जाएगा. इसमें तीन टीमें हिस्सा लेंगी. 36 ओवर के मैच में तीन टीमों की कप्तानी एबी डिविलियर्स, क्विंटन डिकॉक और कगिसो रबाडा करेंगे.

3टीसी मैच

ABOUT THE AUTHOR

...view details