बिहार

bihar

By

Published : Jul 11, 2020, 6:54 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए आज किन खबरों पर रहेगी खास नजर

आज उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी बनियापुर विधानसभा के लिए और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे झाझा विधानसभा के लिए वर्चुअल रैली करेंगे. तो वहीं, 11 जुलाई को जेडीयू की ओर से वर्चुअल संवाद का आयोजन किया जाएगा.

ETV Bharat Bihar News today
ETV Bharat Bihar News today

वर्चुअल रैली का आयोजन
आज उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी बनियापुर विधानसभा के लिए और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे झाझा विधानसभा के लिए वर्चुअल रैली करेंगे. इस दौरान बीजेपी नेता कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे.

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और मंगल पांडे

वर्चुअल संवाद का आयोजन
वहीं, जेडीयू की ओर से आज वर्चुअल संवाद का आयोजन किया जाएगा. इसको लेकर 11 जुलाई को 12 बजे राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह अपने आवास से फेसबुक लाइव करेंगे.

आरसीपी सिंह, जेडीयू नेता

प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन
जाप संरक्षक पप्पू यादव विकास दुबे सहित विभिन्न मुद्दों पर आज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. बता दें कि यूपी के मोस्टवॉन्टेड अपराधी विकास दुबे को स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार सुबह एक एनकाउंटर में मार गिराया. विकास दुबे पर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप था.

ETV Bharat Bihar News today

लॉकडाउन लागू
आज से बेगूसराय में कोरोना वायरस को रोकने के लिए 11 से 16 तक लॉकडाउन लागू किया जाएगा. वहीं, नालंदा जिला में कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा 5 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है. आगामी 11 से 15 जुलाई तक पूरे जिले में लॉकडाउन लागू किया गया है.

नांलदा और बेगूसराय के डीएम

रिव्यू मीटिंग का आयोजन
मुंगेर में सीएस डॉ. पुरषोत्तम कुमार द्वारा पीएचसी प्रभारियों के साथ कोरोना को लेकर आज रिव्यू मीटिंग की जाएगी. इस दौरान सीएस प्रखंड उप स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना को लेकर किए जा रहे कार्यों की समीक्षा और जांच की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी लेंगे. पीएचसी प्रभारियों को कोविड19 को लेकर आवश्यक निर्देश भी मीटिंग के दौरान सीएस देंगे.

मुंगेर सदर अस्पताल
वज्रपात का रेड अलर्ट जारी
बिहार के मध्य और उत्तरी भाग में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार से रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मध्य बिहार में मध्यम बारिश शुरू होगी जो 72 घंटो तक चलेगी. वहीं पटना में आज और कल रुक-रुककर बारिश होगी. पिछले 24 घंटे में राज्य के उत्तरी पश्चिमी भाग में एक दो जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है.
मौसम विभाग बिहार

ऐतिहासिक कार्य
धनबाद रेल मंडल के रखितपुर-सिंदरी ब्लॉक के बीच 11 जुलाई को ऐतिहासिक कार्य होने वाला है. यहां सात घंटे का ब्लॉक लेकर आधुनिक मशीन से रेल पटरी और स्लीपर को बदला जाएगा. पीक्यूआरएस मशीन से एक दिन में एक किलोमीटर 40 मीटर रेल पटरी बदलने का लक्ष्य रखा गया है. इससे पहले भारतीय रेलवे में एक दिन में सिर्फ 21 पैनल बलदने का रिकार्ड है, जिसे तोड़ते हुए एक दिन में 84 पैनल बदलने की तैयारी है.

धनबाद रेल मंडल

विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जाएगा
आज 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस मनाया जाएगा. विश्व जनसंख्या दिवस मनाने की घोषणा सर्वप्रथम 11 जुलाई 1989 को की गई थी. मधुबनी के सिविल सर्जन डॉ. सुनील कुमार झा कहा कि 11 जुलाई से 31 जुलाई तक जिले में जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा का आयोजन होगा. इसके तहत पंजीकृत दंपत्ति को स्थाई और अस्थाई साधन दिया जाएगा.

डॉ. सुनील कुमार झा, सीएस

सिटी कमांड सेंटर का सीएम करेंगे नीरीक्षण
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 11 जुलाई को सुबह भोपाल से ग्वालियर के लिए प्रस्थान कर 11:50 पर ग्वालियर पहुंचेंगे. वहां दोपहर 12 बजे जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ बैठक कर कोरोना नियंत्रण के कार्यों की समीक्षा करेंगे. शिवराज सिंह चौहान दोपहर एक बजे कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे. दोपहर 3 बजे स्मार्ट सिटी कमांड सेंटर का निरीक्षण करेंगे. मुख्यमंत्री दोपहर 3:30 बजे मुरैना के लिए प्रस्थान कर 3:55 पर मुरैना आएंगे. 4 बजे नगरीय पथ व्यवसायियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे. मुख्यमंत्री 4:45 पर जिला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ कोरोना संबंधी कार्यों की समीक्षा करेंगे, सायं 6 बजे मुरैना से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करेंगे और 6:25 बजे ग्वालियर से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री , मध्य प्रदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details