बिहार

bihar

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

By

Published : Oct 19, 2020, 7:00 AM IST

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सीएम नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बीजेपी के कई नेता चुनावी जनसभा करेंगे. वहीं, चिराग पासवान कोसी नदी में अपने पिता रामविलास पासवान का अस्थि विसर्जन करेंगे.

etv bharat bihar big news of today
etv bharat bihar big news of today

1. CM नीतीश करेंगे चुनावी जनसभा
बिहार विधानसभा चुनाव को लकर मुख्यंमंत्री नीतीश कुमार और जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी आज चुनावी जनसभा करेंगे. वो पटना, गया, औरंगाबाद और जहानाबाद में चुनावी सभा करेंगे. इससे पहले सीएम नीतीश कुमार रविवार को बक्सर में चुनावी जनसभा किए.

सीएम नीतीश कुमार

2. तेजस्वी यादव का कार्यक्रम
विधानसभा चुनाव को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी महागठबंधन के उम्मीदवारों के लिए आज चुनावी जनसभा करेंगे. वो गया और नवादा में कई सभाएं करेंगे. इससे पहले रविवार को तेजस्वी यादव ने लखीसराय के सूर्यगढ़ा में जनसभा को संबोधित किया था. जहां उन्होंने बिहार सरकार पर जमकर निशाना साधा.

तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष

3. भूपेंद्र यादव और संजय जायसवाल की संयुक्त सभा
विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव और प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल दरभंगा, रक्सौल और बगहा में चुनावी सभा करेंगे.

भूपेंद्र यादव, बिहार बीजेपी प्रभारी

4. बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सभा
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और विधान पार्षद सम्राट चौधरी मधुबनी, समस्तीपुर और वैशाली में जनसभा करेंगे. वहीं, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और सांसद रामकृपाल यादव अररिया और मधुबनी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, भारत सरकार

5. सुशील मोदी कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल
बिहार चुनाव 2020 को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन फारबिसगंज, कटिहार और पूर्णिया में चुनावी जनसभा करेंगे.

सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री, बिहार

6. पुष्पम प्रिया चौधरी का बांका दौरा
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्लुरल पार्टी की प्रमुख पुष्पम प्रिया चौधरी आज बांका का एक दिवसीय दौरा करेगी. साथ ही शहर के तुलसी विवाह भवन में आयोजित पार्टी की बैठक में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. वहीं, जिले में चुनाव को लेकर रणनीती तैयार की जाएगी.

पुष्पम प्रिया चौधरी, प्लूरल्स पार्टी प्रमुख
इन खबरों पर रहेगी नजर

7. शाम 5:30 बजे निर्वाचन आयोग की पीसी
विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान में महज कुछ दिन बांकी है. ऐसे में आज चुनाव आयोग मतदान के मद्देनजर एक प्रेस कांफ्रेंस शाम 5:30 बजे करेंगे. जिसमें पहले चरण के मतदान को लेकर तमाम जानकारी दी जाएगी.

निर्वाचन आयोग की पीसी

8. कई उम्मीदवार करेंगे नामांकन
समस्तीपुर में तीसरे चरण के मतदान को लेकर जेडीयू उम्मीदवार अश्वमेध देवी और आरजेडी नेता अख्तरूल इस्लाम शाहीन सहित कई बड़े नेता नामांकन करेंगे. वहीं, जिले में मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं को लेकर डीएम नोडल पदाधिकारियों के साथी दोपहर 12 बजे बैठक करेंगे.

समस्तीपुर समाहरणालय

9. कोसी नदी में रामविलास पासवान का अस्थि विसर्जन
लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान खगड़िया जिले के अलौली जाएंगे. वो अपने पिता रामविलास पासवान के अस्थि कलश को कोसी नदी में विसर्जन करेंगे.

रामविलास पासवान का अस्थि विसर्जन

10. आईपीएल में आज CSK vs RR
आज आईपीएल में चेन्नई सूपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 37 वां मुकाबला होगा. ये मैच शेख जयाद स्टेडियमें अबूधाबी में खेला जाएगा. प्वाइंट टेबल में राजस्थान तीसरे नंबर पर है. वहीं, चेन्नई छठे नंबर पर है.

CSK vs RR

ABOUT THE AUTHOR

...view details