बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

पीएम मोदी 21 सितंबर को बिहार के सभी गांवों में मार्च 2021 तक ऑप्टिकल फाइबर से इंटरनेट पहुंचाने की योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं. वहीं, आज से बिहार सहित कई राज्यों में स्कूल खुल सकते हैं.

By

Published : Sep 21, 2020, 7:01 AM IST

big news of today
big news of today

PM मोदी आज कई योजनाओं की करेंगे शुरुआत
पीएम मोदी सोमवार(21 सितंबर) को बिहार के सभी गांवों में मार्च 2021 तक ऑप्टिकल फाइबर से इंटरनेट पहुंचाने की योजना का शुभारंभ करने जा रहे हैं. इस योजना के तहत बिहार के सभी 45,945 गांव को 31 मार्च 2021 तक भारत नेट के ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ने की योजना है.

पीएम मोदी

आज मुकेश सहनी करेंगे चुनावी रथ को रवाना
बिहार में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. आज वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश साहनी चुनावी रथ को रवाना करेंगे. इस दौरान पार्टी के कई नेता मौजूद रहेंगे.

आज मुकेश सहनी करेंगे चुनावी रथ को रवाना

रामविलास पासवान के स्वास्थ्य पर रहेगी नजर
केंद्रीय खाद्य मंत्री और एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान की तबियत खराब है और वो दिल्ली के अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने ट्वीटर के जरिए अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी है. इस पर हमारी नजर रहेगी.

रामविलास पासवान के स्वास्थ्य पर रहेगी नजर

आज से कई राज्यों में खुल सकता है स्कूल
केंद्र सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइंस में 21 सितंबर से 9वीं-12वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दी है. गाइडलाइंस में कहा गया था कि बच्चे अपने माता-पिता और अभिभावकों की मर्जी से स्कूल आ सकेंगे. वहीं, आज से बिहार सहित कई राज्यों में स्कूल खुल सकते हैं.

खास खबरों पर रहेगी खास नजर

किसान बिल को लेकर लेफ्ट दलों की बैठक
समस्तीपुर में आज किसान बिल को लेकर लेफ्ट दलों की बैठक होगी. इस बैठक में लेफ्ट दल के कई नेता मौजूद रहेंगे. बता दें कि कृषि से जुड़े तीनों अध्यादेशों का देशभर के किसान विरोध कर रहे हैं. गुरुवार को बिल पेश होने से पहले नरेंद्र मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया.

जमुई आज डीएम करेंगे बैठक
जमुई समाहरणालय में आज डीएम बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैटक करेंगे. इस बैठक में जिले की कई अधिकारी की शामिल होने की सूचना है. बता दें कि चुनाव आयोग ने आगामी चुनाव को लेकर राज्ये के सभी जिले के डीएम को तैयारी करने का निर्देश दिया है.

जमुई डीएम

बीजेपी की गतिविधियों पर रहेगी नजर
बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार बीजेपी ने 25 अगस्त से चुनाव संपर्क अभियान शुरू किया है. यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस पर हमारी नजर रहेगी.

बीजेपी कार्यालय, बिहार

रायपुर में आज से 7 दिनों का लॉकडाउन
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक बार फिर 21 सितंबर से रात 9 बजे से 28 सितंबर की रात 12 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. प्रशासन ने पूरी राजधानी को पूर्ण कंटेनमेंट जोन घोषित किया है. वहीं, लॉकडाउन के दौरान दिशा-निर्देशों को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई.

रायपुर में आज से 7 दिनों का लॉकडाउन

आज से ताजमहल का दीदार कर पाएंगे पर्यटक
विश्व प्रसिद्ध ताजमहल 21 सितम्बर से आम लोगों के लिए खोल दिए जाएंगे. सोमवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई. आगरा के जिलाधिकारी पीएन सिंह ने ट्वीटर पर यह घोषणा की. दोनों ऐतिहासिक स्थलों पर आम लोगों के लिए कोरोना से सम्बंधित गाइडलाइन्स जारी कर दिए गए हैं.

ताजमहल

बिहार में आज का मौसम
बिहार में पिछले दो-तीन दिनों से कुछ स्थानों पर वर्षा देखने को मिली है. लेकिन, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट की मानें तो आज राज्य में मानसून की बहुत अधिक सक्रियता नहीं नजर नहीं आ रही है. यही कारण है कि यहां कई क्षेत्रों में कम वर्षा होने की संभावना है.

मौसम विभाग, बिहार

ABOUT THE AUTHOR

...view details