बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिनभर इन 10 बड़ी खबरों पर रहेगी खास नजर

एम्स पैनल सुशांत की अटोप्सी और विसरा रिपोर्ट पर आज बैठक कर सकती है. वहीं, राज्यसभा में आज कृषि सुधार विधेयक पेश होगा.

By

Published : Sep 20, 2020, 7:01 AM IST

bihar big news
bihar big news

कृषि अध्यादेश के विरोध में किसानों का प्रदर्शन
कृषि अध्यादेश को लेकर देशभर में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है. आज भी देश के कई राज्यों में किसान प्रदर्शन कर सकते हैं.

किसानों का प्रदर्शन

जनता दल अधिवक्ता प्रकोष्ठ की बैठक
पटना स्थित राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में राष्ट्रीय जनता दल अधिवक्ता प्रकोष्ठ के प्रदेष पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों की बैठक प्रकोष्ठ के प्रदेष अध्यक्ष सह पूर्व सांसद श्री राजनीति प्रसाद की अध्यक्षता में होगी. इस अवसर पर आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह उपस्थित रहेंगे.

जगदानन्द सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, आरजेडी

चिराग पासवान के राजनीति गतिविधी पर रहेगी नजर
चिराग पासवान के राजनीति गतिविधी पर नजर रहेगी. उन्होंने बिहार से लोगों के पलायन का एक गाना नीतीश कुमार को ट्विटर पर टैग किया है. चिराग का लगातार नीतीश कुमार पर प्रहार जारी है. उधर नीतीश कुमार को विकास का प्रतीत बताते हुए जदूय ने भी अपना एक नया गाना लांच किया है.

खास खबरों पर रहेगी खास नजर

बीजेपी की गतिविधियों पर रहेगी नजर
बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार बीजेपी ने 25 अगस्त से चुनाव संपर्क अभियान शुरू किया है. यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा. इस पर हमारी नजर रहेगी.

बिहार बीजेपी कार्यालय

असदुद्दीन ओवैसी के राजनीति गतिविधी पर नजर रहेगी
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियां कमर कस चुकी है. इस चुनाव के लिए ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी पार्टी को मजबूती प्रदान कर रहे हैं. इस क्रम में अब एआईएमआईएम और समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक (एसजेडीडी) के बीच गठबंधन तय हो गया है. जिससे बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के लिए भी खतरे की घंटी बज चुकी है.

असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम

विसरा रिपोर्ट पर हो सकती है बैठक
जानकारी के अनुासर एम्स पैनल सुशांत की अटोप्सी और विसरा रिपोर्ट पर आज बैठक कर सकती है. सीबीआई की फॉरेंसिक टीम जिसने सुशांत के घर पर क्राइम सीन री-क्रिएट किया था, और क्राइम सीन के फोटोज को स्टडी किया. उन्होंने भी अपनी रिपोर्ट सबमिट कर दी है.

सुशांत सिंह राजपूत

आज राज्यसभा में पेश होगा कृषि सुधार विधेयक
कृषि सुधार विधेयक से पास कराना केंद्र सरकार के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. इस विधेयक को लेकर एनडीए गठबंधन की सबसे पुरानी सहयोगी अकाली दल के विरोध की वजह से सरकार के लिए सदन के अंदर और बाहर भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है. आज यानी रविवार को ये बिल राज्यसभा में आएगा और सरकार की कोशिश होगी कि इस विधेयक को हर हाल में पास करवा लिया जाए.

राज्यसभा

आज हजरतगंज पुलिस थाने में पेश होगें सांसद संजय सिंह
आम आदमी पार्टी के नेता एवं राज्य सभा सांसद संजय सिंह अपने खिलाफ दर्ज मामले में रविवार को लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में पेश होंगे. सूत्रों के अनुासार संजय सिंह अपने खिलाफ दर्ज मामलों में रविवार को हजरतगंज पुलिस थाने में पेश होंगे और गिरफ्तारी देंगे.

संजय सिंह, सांसद, आप

आज खुलेगा संकट मोचन का दरबार
कोरोना संक्रमण को देखते हुए 21 मार्च से भक्तों के लिए बंद वाराणसी संकट मोचन का दरबार 183 दिन बाद 20 सितंबर से भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. फिलहाल प्रतिदिन सिर्फ नौ घंटे ही मंदिर खोला जाएगा और एक बार में दस लोगों को ही प्रवेश दिया जाएगा.

संकट मोचन

कई राज्यों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने सोमवार को झारखंड, बिहार , बंगाल में व्यापक वर्षा का अनुमान लगाया है. वहीं, रविवार को कल यूपी समेत कई बिहार के हिस्सों में बारिश देखने को मिली थी. वहीं, छत्तीसगढ़ , महाराष्ट्र , ओडिशा समेत अन्य स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.

बारिश

ABOUT THE AUTHOR

...view details