बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गन्ना उद्योग मंत्री ने कहा- केंद्र की योजना के अनुसार जल्द शुरू होगा इथेनॉल उत्पादन

गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने दावा किया कि केंद्र सरकार की योजना के अनुरूप बिहार में भी इथेनॉल का उत्पादन जल्द शुरू होगा. इसके लिए इन्वेस्टर भी आ रहे हैं. बंद चीनी मील खोलने की भी योजना शुरू की जा रही है. रीगा चीनी मील में जो गड़बड़ी हुई है उसको लेकर कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Feb 24, 2021, 3:33 PM IST

Minister pramod kumar
गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार

पटना: बिहार विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. लगातार विपक्ष सरकार को विभिन्न मुद्दे पर घेर रही है. बुधवार को गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने दावा किया कि केंद्र सरकार की योजना के अनुरूप बिहार में भी इथेनॉल का उत्पादन जल्द शुरू होगा. इसके लिए इन्वेस्टर भी आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-पटना : माले विधायकों के साथ पुलिस की झड़प, धरने पर बैठे विधायक

खुलेंगे बंद चीनी मील
प्रमोद कुमार ने कहा कि जल्द ही बंद चीनी मील खोलने की भी योजना शुरू की जा रही है. रीगा चीनी मील में जो गड़बड़ी हुई है उसको लेकर कार्रवाई की जा रही है. जब उनसे पूछा गया कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर आपकी पार्टी के लोग तरह-तरह की बात कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि देश में जनसंख्या बढ़ रही है. इसपर विचार करना जरूरी है. किसी खास वर्ग को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की जा रही है.

देखें रिपोर्ट

बेच दी गई चीनी मील की जमीन
मंत्री के दावे पर राजद के विधान पार्षद सुबोध राय ने कहा "ये लोग सिर्फ दावे करेंगे काम कुछ नहीं होना है. बिहार में कोई उद्योग नहीं लग रहा है. जो भी उद्योग थे वो बंद हो गए हैं. चीनी मिल की जमीन बेच दी गई. पहले मंत्री मोतिहारी चीनी मील की बेची गई जमीन को वापस करवाएं." सुबोध राय ने आरोप लगाया कि अधिकारियों के परिजनों ने मोतिहारी चीनी मिल की जमीन खरीदी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details