बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पालीगंज में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पूरा गांव किया गया सील, सभी की होगी जांच

पालीगंज के कर्णपुरा गांव में एक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है. साथ ही वहां सैनेटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है.

By

Published : Apr 30, 2020, 11:45 PM IST

patna
patna

पटना:राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है. ताजा मामला पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के सिगोड़ी थाना अंतर्गत कर्णपुरा गांव का है. यहां बुधवार को एक महिला का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. प्रशासन ने तुरंत उस गांव को सील कर दिया है. साथ ही वहां रह रहे लोगों को स्वास्थ्य जांच कराने का निर्देश दिया है.

महिला का रिपोर्ट आया कोरोना पॉजिटिव
पीड़ित महिला के परिजनों ने बताया कि एक सप्ताह पहले से ही उसका पटना आइजीआइएमएस में कैंसर का इलाज चल रहा था. इसी बीच महिला रविवार को अपने घर कर्णपुरा चली आई थी. उसके बाद सोमवार को अचानक महिला की तबियत बिगड़ने लगी तो परिजनों ने उसे पालीगंज अनुमंडल अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया. यहां डॉक्टरों ने उसे पटना एम्स रेफर कर दिया. पटना में महिला को आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया. यहां उसकी जांच हुई जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई.

पूरे गांव को किया गया सील
इसके बाद से पालीगंज अनुमंडल पुलिस प्रशासन ने कर्णपुरा गांव को सील कर दिया. साथ ही पीड़ित महिला के परिजनों को इलाज के लिए पटना एम्स भेजा गया है. वहीं, पूरे गांव को सैनेटाइज भी किया जा रहा है. पालीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि जिला प्रशासन के सूचना के आलोक में पालीगंज के कर्णपुरा गांव में एक 45 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. जिसके बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया है और सभी लोगों से घर में रहने के अपील की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details