बिहार

bihar

By

Published : Nov 26, 2019, 7:14 PM IST

ETV Bharat / state

अब PMCH में 24 घंटे मिलेगी सस्ती कीमतों पर अंग्रेजी दवा

प्रसूति विभाग के बगल में आवंटित अंग्रेजी दवाखाना के मालिक अरविंद कुमार ने बताया कि मामूली गलतियों के कारण उनका लाइसेंस रद्द कर दिया गया था. लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ उन्होंने हाई कोर्ट में अर्जी डाली थी. इस मामले में उन्हें जीत मिली है.

english medicine
24 घंटे मिलेगी अंग्रेजी दवा

पटनाः सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में जल्दी ही मरीजों के लिए 24 घंटे सस्ती दरों पर दवाइयां उपलब्ध होगी. बता दें कि राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से चलाए जा रहे अंग्रेजी दवा खाना का पिछले वर्ष मामूली गलतियों के कारण ड्रग इंस्पेक्टर ने लाइसेंस रद्द कर दिया था. जिसके बाद पीएमसीएच में राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार की ओर से आवंटित होने वाले तीनों अंग्रेजी दवाखाना बंद हो गए थे.

'दुकान का लाइसेंस रिन्यू'
प्रसूति विभाग के बगल में आवंटित अंग्रेजी दवाखाना के मालिक अरविंद कुमार ने बताया कि मामूली गलतियों के कारण उनका लाइसेंस रद्द कर दिया गया था. जिस कारण पीएमसीएच परिसर के अंदर मरीजों को 24 घंटे दवाइयों की सुविधा नहीं मिल पा रही थी. लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ उन्होंने हाई कोर्ट में अर्जी डाली थी. इस मामले में कुछ दिनों पहले ही उन्हें जीत मिली. उन्होंने कहा कि दुकान का लाइसेंस फिर से रिन्यू हो गया है. जल्द ही दवाइयों का बिक्री शुरू हो जाएगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

'सुचारू रूप से चालू होगा काउंटर'
अंग्रेजी दवाखाना में दवाइयों का इंस्टॉलेशन कर रहे संदीप कुमार ने बताया कि पिछले डेढ़ वर्षों से यह दुकान बंद थी. इसके खिलाफ हम लोग हाई कोर्ट गए. जहां से हमें जीत मिली है. हाई कोर्ट से दोबारा लाइसेंस मिल गया है. दुकान के अंदर साफ-सफाई और दवाइयों के इंस्टॉलेशन का काम हो रहा है. उन्होंने कहा इस महीने के अंत तक काउंटर सुचारू रूप से चालू हो जाएगा. जिसके बाद मरीजों को यहां 24 घंटे सस्ती दरों पर अंग्रेजी दवाइयां उपलब्ध होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details