बिहार

bihar

पटना में मना अभियंता दिवस समारोह, भारत रत्न डॉक्टर एम विश्वेश्वरैया को किया गया याद

By

Published : Sep 16, 2019, 6:56 AM IST

भारत रत्न डॉक्टर एम विश्वेश्वरैया की 159वीं जयंती पर 52वीं अभियंता दिवस समारोह मनाया गया. इस कार्यक्रम में मौजूद सभी इंजीनियरों ने विश्वेश्वरैया के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

अभियंता दिवस

पटना: राजधानी के वीरचंद पटेल पथ स्थित अवर अभियंता संघ भवन में भारत रत्न डॉक्टर एम विश्वेश्वरैया की 159वीं जयंती पर 52वीं अभियंता दिवस समारोह मनाया गया. इस कार्यक्रम में मौजूद सभी इंजीनियरों ने विश्वेश्वरैया के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया. समारोह की अध्यक्षता अवर अभियंता संघ के अध्यक्ष रविंद्र प्रसाद ने की.

वीरचंद पटेल पथ स्थित अवर अभियंता संघ भवन में अभियंता दिवस मनाया गया

'विकास की रीढ़ होते है अभियंता'
इंजीनियर डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन एफोडे के पूर्व अध्यक्ष इंजीनियर सीताराम शर्मा ने किया. सीताराम शर्मा ने कहा कि विश्वेश्वरैया ने अपने कौशल से भारत का नाम पूरे दुनिया में रौशन किया और आज की अभियंताओं के लिए वो प्रेरणा स्रोत हैं. उन्होंने कहा कि अभियंता विकास की रीढ़ होते हैं. इंजीनियर अपने कार्यों को जिम्मेदारी पूर्वक करते हैं. जिससे प्रदेश और देश का विकास होता है.

ईटीवी से बात करते अभियंता संघ के महामंत्री रामाशीष अमर

'विकास का सपना अधूरा ही रह जाएगा'

अवर अभियंता संघ के महामंत्री रामाशीष अमर ने कहा कि अभियंता बिहार में राज्य के विकास के लिए सजग प्रहरी के रूप में काम कर रहे हैं. अभियंता विकास की रीड़ है फिर भी सरकारी विभागों और सरकार की ओर से अभियंताओं की उपेक्षा की जाती है. उन्होंने कहा कि ब्यूरोक्रेट द्वारा अभियंताओं को दबाया जाता है. इससे विकास अवरुद्ध होता है. अभियंताओं को अगर उचित सहयोग नहीं मिलेगा तो फिर राज्य के विकास का सपना अधूरा ही रह जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details