बिहार

bihar

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभा चुनाव में बेहतर काम करने वाले कर्मचारियों को किया गया सम्मानित

दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच मतदान करना भी एक बड़ी चुनौती थी. लेकिन जिस तरह से मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वह काबिले तारीफ है.

By

Published : Jan 25, 2021, 2:17 PM IST

National Voters Day
National Voters Day

पटनाःराष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मुख्य सचिव ने बिहार विधानसभा चुनाव में योगदान के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ नए वोटर को सम्मानित किया. इस दौरान उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग को चुनाव प्रक्रिया में नई तकनीक का इस्तेमाल अधिक से अधिक करने का सुझाव दिया. दीपक कुमार ने कहा कि वन नेशन वन राशन कार्ड की तर्ज पर आयोग चुनाव में नई तकनीक का इस्तेमाल करे.

"कोरोना उच्चतम स्थिति में था तब बिहार में सफलतापूर्वक चुनाव कराया गया था. इसके लिए पूरी टीम बिहार को भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से सम्मानित किया गया है. साथ ही मतदाता भी धन्यवाद के पात्र हैं."- दीपक कुमार, मुख्य सचिव

राष्ट्रीय मतदान दिवस

बेहतरीन ढंग से संपन्न हुआ चुनाव
दीपक कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच मतदान करना भी एक बड़ी चुनौती थी. लेकिन जिस तरह से मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया वह काबिले तारीफ है. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में राजनीतिक दलों की मीटिंग, जागरूकता कार्यक्रम, वोटिंग और रिजल्ट यह सब कार्यक्रम बहुत चुनौतीपूर्ण था. बिहार की टीम, नेता और जनता के सहयोग से चुनाव बेहतरीन ढंग से संपन्न हुआ.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले मुख्य सचिव

वन नेशन वन राशन कार्ड
बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग को चुनाव प्रक्रिया में नई तकनीक का इस्तेमाल जिस तरह से देश में वन नेशन वन राशन कार्ड को शुरू किया गया है उसी तर्ज पर आयोग को करना चाहिए. उन्होंने कहा कि आईटी का प्रयोग करके मतदाताओं को और सुविधाएं दी जा सकती हैं.

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार

ये भी पढ़ेःउत्तर प्रदेश की शराब नीति में बदलाव का निर्णय शराबबंदी के बिहार मॉडल की जीत: JDU

कर्मचारियों को किया गया सम्मानित
कार्यक्रम के दौरान मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की ओर से पटना के कमिश्नर संजय अग्रवाल ने एक प्रस्तुतीकरण दिया. इस मौके पर मुख्य सचिव ने राज्य निर्वाचन विभाग का कॉफी टेबल कैलेंडर जारी किया गया. दीपक कुमार ने विगत चुनाव में बेहतरीन काम के लिए पटना कमिश्नर संजय अग्रवाल, पश्चिम चंपारण डीएम कुंदन कुमार, गया डीएम अभिषेक कुमार सिंह, मुजफ्फरपुर के तत्कालीन डीएम चंद्रशेखर सिंह, कटिहार डीएम कंवल तनुज, खगड़िया डीएम आलोक रंजन घोष, औरंगाबाद डीएम सौरव जोड़वार और उप निर्वाचन पदाधिकारी अशोक त्रिवेदी सहित कई कर्मचारियों को सम्मानित किया. गौरतलब है कि चुनाव से पहले बिहार सरकार ने घोषणा की थी कि चुनाव के दौरान जो अधिकारी बेहतरीन काम करेंगे उन्हें प्रोत्साहित किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details