बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बड़ी राहत: AIIMS में इमरजेंसी और ICU सेवा बहाल

एनएमसी बिल के विरोध में डॉक्टर हड़ताल पर हैं. मगर मरीजों की परेशानी को देखते हुए एम्स में फिलहाल इमरजेंसी और आईसीयू सेवा बहाल कर दी गई है. हालांकि ओपीडी और आईपीडी में अभी भी सेवा बंद है.

By

Published : Aug 3, 2019, 4:43 PM IST

एम्स में इमरजेंसी सेवा बहाल

पटना: एनएमसी बिल के विरोध में गुरुवार की शाम 5 बजे से एम्स में अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. जिस वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इस बीच डॉक्टरों ने जनरल बॉडी मीटिंग में अहम फैसला लिया है. बैठक में ये तय हुआ कि इमरजेंसी सेवा और आईसीयू सेवा को हड़ताल से दूर रखा जाए.

एम्स के हड़ताली डॉक्टर्स


इमरजेंसी-आईसीयू से हड़ताल वापस
एम्स में दूर-दराज के क्षेत्रों से इलाज कराने आने वाले मरीजों के लिए एक अच्छी खबर है. डॉक्टरों ने मरीजो की परेशानी को देखते हुए शनिवार बारह बजे से इमरजेंसी सेवा और आईसीयू सेवा से हड़ताल वापस ले ली है.


ओपीडी-आईपीडी में हड़ताल जारी
एम्स के सभी जूनियर और सीनियर डॉक्टरों ने शनिवार 12 बजे से इमरजेंसी और आईसीयू में अपनी सेवा देना शुरू कर दिया है. मगर एम्स की ओपीडी और आईपीडी में डॉक्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल यथावत जारी रहेगी.


बिल वापस हो, नहीं तो उग्र आंदोलन
रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनय ने कहा कि हमने मरीजों की परेशानी को देखते हुए ये अहम कदम उठाया है. अब सरकार को भी हमारे बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर एनएमसी बिल को वापस नहीं लिया गया तो हमारा आंदोलन और उग्र होगा.

डॉ. विनय, अध्यक्ष, रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन


सोमवार की मीटिंग के बाद बड़ा फैसला
डॉ. विनय ने कहा कि इस संबंध में सोमवार को हमारी जनरल बॉडी की अहम मीटिंग होगी, जिसमें आगे की रूपरेखा तैयार की जाएगी. उन्होंने कहा कि अगर सरकार एनएमसी बिल को लेकर नही झुकती तो आगे सभी डॉक्टर देश भर में इमरजेंसी और आईसीयू सेवा भी ठप कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details