बिहार

bihar

पटना: कई शर्तों के साथ 45 दिनों बाद खुली इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें, उमड़ी भीड़

By

Published : May 8, 2020, 5:46 PM IST

Updated : May 9, 2020, 12:34 PM IST

लगभग डेढ़ महीने के बाद राजधानी पटना में इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान खुलीं. इस दौरान दुकानदार राज्य सरकार की सभी शर्तों का पालन करती नजर आईं.

electronics
electronics

पटना: राज्य सरकार के आदेश के बाद राजधानी में करीब डेढ़ महीने के बाद इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानें खुल गई हैं. हालांकि ये दुकानें कई शर्तों के साथ खुली हैं. सरकार की तरफ से इन्हें कई दिशा-निर्देश दिए गए हैं सभी नियमों का इन्हें पालन करना है. पालन नहीं करने पर कार्रवाई होगी.

ग्राहकों की थर्मल स्क्रीनिंग
इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों के खुलते ही लोग पहुंचने शुरू हो गए हैं, लेकिन सबसे खास बात यह है कि इन दुकानों के बाहर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके बाद उनके हाथों को सेनेटाइज भी कराया जा रहा है.

बिना जांच की अनुमति नहीं
गार्ड ने बताया कि सभी लोग खरीदारी करने आ रहे हैं. उन्हें बिना जांच के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. काफी दिनों के बाद दुकान खुली है और अब तक करीब 40-50 लोग आ भी चुके हैं, जो भी व्यक्ति आ रहा है उसकी पहले थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. इसके साथ ही हाथों को सेनेटाइज कराया जा रहा है. उसके बाद अंदर जाने की इजाजत दी जा रही है.

देखें रिपोर्ट

दुकान में बनाया गया गोल घेरा
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमने पहले से ही सावधानियां बरतनी शुरू कर दी थीं और गोल घेरा बना दिया है. भीड़ होने पर लोगों को उचित दूरी पर खड़ा कर एक-एक कर अंदर जाने की इजाजत दे रहे हैं और दुकान के अंदर भी गोल घेरा बनाया गया है और लोगों को बताया जा रहा है कि आप दूरी बनाए रखें.

Last Updated : May 9, 2020, 12:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details