बिहार

bihar

By

Published : Oct 5, 2020, 3:28 PM IST

ETV Bharat / state

चुनाव से पहले बस में यात्रियों के साथ चुनावी चर्चा, कई मुद्दों पर रखी लोगों ने अपनी बात

ईटीवी भारत की टीम ने आज यात्री बस पर सवार हो कर यात्रियों से चुनावी चर्चा की. जिसमें यात्रियों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अपराध, महिलाओं की सुरक्षा और बुनियादी समस्याओं पर चर्चा करते हुए अपने अपने विचार प्रगट किए हैं.

Patna
चुनाव से पहले बस में यात्रियों के साथ चुनावी चर्चा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का चुनावी बिगुल बज चुका है और अब आगामी 28 अक्टूबर को प्रथम चरण का मतदान होना है, ऐसे में मसौढी विधानसभा के हर गली-नुक्कड़ चौराहें पर चुनावी चर्चा होने लगी है. सोमवार को ईटीवी भारत की टीम ने एक यात्री बस में सफर कर रहे यात्रियों से चुनाव के संदर्भ में बातचीत कि हैं.

देखें रिपोर्ट.

बस यात्रियों के साथ चुनावी चर्चा

विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अब हर गली मुहल्ले, चौक-चौराहें, चाय की दुकानों पर चुनावी चर्चा हो रही है, ऐसे में आज ईटीवी भारत की टीम ने एक यात्री बस में सवार हो कर यात्रियों के मन मिजाज को टटोलने की कोशिश की है. इस दौरान यात्रियों से चुनाव के मद्देनजर कई सवाल पुछे गए, जिसमें मुख्य सवाल थे कि इस बार बिहार में कैसी सरकार चाहिए, इस बार क्या मन बनाया है, 15 साल लालु को देखा और अब 15 साल नितिश को भी देखा, तो इस बार क्या सोचा हैं?

जो भी विकास की बात करेगा वोट उसी को देंगे

इस दौरान एक महिला यात्री ने विकास को मुद्दा बताया, उन्होंने कहा कि जो भी विकास की बात करेगा वोट उसी को देंगे. वहीं, दुसरी महिला यात्री ने महिला सुरक्षा और महिलाओं के रोजगार कि बात कही. उन्होंने बताया कि महिलाओं में भी अब जागरूकता आ चुकी है. महिलाओं के रोजगार पर जो भी सोंचेगा वोट उसी को मिलेगा.

कई मुद्दों पर रखी यात्रियों ने अपनी बात

वहीं, एक अन्य यात्री ने प्रदेश में बढ़ते अपराध पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि सरकार ऐसी हो जिसके राज में अपराधीक घटना न हो. उन्होंने कहा कि बिहार में अपराधियों के डर के कारण बड़े-बड़े व्यवसायी यहां अपना बिजनेस नही लगाते है. बहरहाल, इस दौरान कई यात्रियों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, अपराध, महिलाओं की सुरक्षा और बुनियादी समस्याओं पर चर्चा करते हुए अपने-अपने विचार प्रगट किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details