बिहार

bihar

गया में आज 12 जिलों के अफसरों के साथ चुनाव आयोग की बैठक, शाम में प्रेस कांफ्रेंस

By

Published : Oct 1, 2020, 8:55 AM IST

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मतदाताओं के बीच किसी भी तरह का भय का माहौल ना हो और वह बेफिक्र होकर मतदान केंद्रों तक पहुंच कर मतदान करें, यह सुनिश्चित होना चाहिए.

गया
गया

पटनाःचुनाव आयोग की टीम तीन दिवसीय दौरे पर बिहार में है. आज आयोग की टीम गया में 12 जिलों के अफसरों के साथ बैठक करेगी और पटना लौटने के बाद राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी सहित कई आला अफसरों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारी की समीक्षा करेगी.

इससे पहले बुधवार को आयोग के पूरा दिन बैठकों में बिता. इसकी शुरुआत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आयोग ने की. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के साथ आयोग ने बैठक कर कई दिशा-निर्देश दिये.

26 जिलों के अधिकारियों के साथ हुई बैठक
बुधवार को टीम ने राज्य के तकरीबन 26 जिलों के डीएम, एसपी, कमिश्नर, आईजी और डीआईजी के साथ आयोग ने 4 घंटे मैराथन बैठक कर चुनाव की तैयारी का जायजा लिया. बैठक के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कोरोना बीमारी के बीच मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान केंद्रों तक पहुंचाने की तैयारियों पर लंबी चर्चा की.

'मतदाताओं में ना हो भय का माहौल'
मिली जानकारी के अनुसार मुख्य चुनाव आयुक्त ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि मतदाताओं के बीच किसी भी तरह का भय का माहौल ना हो और वह बेफिक्र होकर मतदान केंद्रों तक पहुंच कर मतदान करें यह सुनिश्चित होना चाहिए. उन्होंने मतदान केंद्रों पर कोरोना महमारी संक्रमण से बचाव के तमाम उपाय करने का निर्देश दिया.

बैठक में मौजूद अधिकारी

ये भी पढ़ेंःपहले चरण में 71 सीटों के लिए आज से नामांकन, 28 अक्‍टूबर को वोटिंग

बाढ़ प्रभावित इलाकों पर भी हुई चर्चा
वहीं, राज्य के तकरीबन 1 दर्जन से अधिक जिले जहां बाढ़ प्रभावित होने की वजह से कई गांवों की सड़कें खराब और जर्जर हो चुकी है. इस मुद्दे पर भी विस्तार से चर्चा हुई. सुनील अरोड़ा ने निर्देश दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों की जनता मतदान केंद्रों तक कैसे पहुंचेगी इसको लेकर के भी पूरी तैयारी की जाए.

आज ही दिल्ली रवाना हो जाएगी टीम
आयोग ने बुधवार को पटना, नालंदा, भोजपुर, सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, भागलपुर, खगड़िया, बेगूसराय, पूर्णिया और कटिहार जिला के अफसरों के साथ बैठक की.

वहीं, गुरुवार को तमाम बैठकों के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा मीडिया को संबोधित कर दिल्ली रवाना हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details