बिहार

bihar

ETV Bharat / state

JDU के लिए बेगाने हुए pk का सॉन्ग AP में मचा रहा धूम, ट्वीट कर दिखा रहे है अपनी दम

पीके आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के जगन रेड्डी के लिए चुनावी कैंपेन कर रहे हैं. इसके चलते उनका एक सॉन्ग भी पूरे देश में धूम मचा रहा है और रिकॉर्ड भी.

By

Published : Mar 31, 2019, 6:22 PM IST

प्रशांत किशोर

पटना:प्रशांत किशोर चुनाव के बड़े रणनीतिकार माने जाते हैं. लेकिन जदयू में शामिल होने के बाद भी जदयू के लिए बेगाने से बने हुए हैं. कभी नरेंद्र मोदी के लिए लंबे समय तक काम करने वाले पीके 2015 में नीतीश कुमार के लिए भी रणनीति कार बने थे. लेकिन इन दिनों वो बिहार में नहीं बल्कि दूसरे राज्य में दूसरी पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बना रहे हैं.

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि जदयू की चुनावी रणनीति की बागडोर उन्हीं के कन्धों पर होगी. लेकिन आरसीपी सिंह से मनमुटाव होने के कारण पीके की नाराजगी किसी से छिपी नहीं है. पीके फिलहाल वाईएसआर जगन रेड्डी के लिए हैदराबाद में चुनाव रणनीतिकार की भूमिका निभा रहे हैं. पीके का जगन के लिए तैयार सॉन्ग पूरे देश में धूम मचा रहा है.

नेताओं की राय

सिर्फ नाम के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह से मनमुटाव के कारण उनकी भूमिका नीतीश कुमार ने सीमित कर दी. नीतीश ने चुनाव रणनीति की सारी जिम्मेवारी आरसीपी सिंह के कंधों पर डाल दी है. पीके नाराज होकर कई तरह का बयान भी देने लगे और इस पर ट्वीट भी किया.

कांग्रेस के साथ
पीके फिलहाल हैदराबाद में वाईएसआर कांग्रेस के जगन रेड्डी के लिए चुनावी कैंपेन कर रहे हैं. उनका एक सॉन्ग भी पूरे देश में धूम मचा रहा है और रिकॉर्ड भी. पार्टी के नेताओं ने पीके को लेकर चुप्पी साध ली है. पार्टी महासचिव और मुख्यालय प्रभारी नवीन आर्या का कहना है कि पीके को लेकर शीर्ष नेता ही कुछ बोल सकते हैं.

बीजेपी की राय
वहीं बीजेपी के नेता कह रहे हैं यह जदयू का अंदरूनी मामला है. लेकिन जब पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची में प्रशांत किशोर का नाम रखा है, तो आने वाले समय में पूरा विश्वास है बिहार में भी वे काम करेंगे.

वेट एंड वॉच
पीके ट्वीट के माध्यम से तंज भी कस रहे हैं. पीके को लेकर कई तरह की चर्चा शुरू है. चर्चा यह भी होने लगी है कि नीतीश कुमार के बेरुखी के कारण पीके खुद पार्टी से निकलना चाह रहे हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पीके का तंज क्या नीतीश कुमार को कोई और कदम उठाने के लिए मजबूर करता है या नीतीश फिलहाल वेट एंड वॉच करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details