बिहार

bihar

By

Published : Oct 28, 2020, 1:24 PM IST

Updated : Oct 28, 2020, 2:31 PM IST

ETV Bharat / state

मसौढी: बुजुर्गों में दिख रहा उत्साह, बूथ तक पहुंच कर रहे हैं वोट

मसौढ़ी के कई बूथों पर बुजुर्गों की संख्या अधिक दिखायी दे रही है. 80 पार कर चुके ऐसे मतदाता जिन्हें पोस्टल बैलेट की सुविधा मिलने के बाव भी बूथ तक मतदान करने पहुंच रहे हैं.

patna
पटना

पटना:पहले चरण में 28 अक्टूबर को विभिन्न जिलों में सुबह से ही मतदान की प्रक्रिया शुरु है. मसौढी विधानसभा के क्षेत्र में कई जगहों पर 80-90 से अधिक के उम्र के वोटरों में उत्साह देखने को मिल रहा है. सभी बुजुर्ग वोटर्स अपने सहयोगियों के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट कर रहे हैं.

पोस्टल बैलेट की सुविधा
वहीं, इस बार के चुनाव में चुनाव आयोग की ओर से बुजुर्ग मतदाताओं के लिए पोस्टल बैलट की सुविधा दी गई है. लेकिन कई जगहों पर बुजुर्ग वोटर मतदान करने बूथ तक पहुंच रहे हैं. यह जोश जज्बा यह बताने के लिए काफी है कि इनकी हड्डियों में अभी भी जोश और जुनून बाकी है.

बुजुर्ग मतदाताओं में दिख रहा उत्साह
मसौढी के बूथ संख्या 284 पर 90 साल की उम्र से अधिक की एक बुजुर्ग महिला मतदाता वोट देने बूथ तक पहुंची हैं. जिसका नाम सहोदरी देवी है. उन्होंने वोट देकर लोगो को संदेश दिया कि सभी वोट करें और इस लोकतंत्र के महापर्व में मिलकर अपनी भागीदारी निभायें. मसौढी के विभिन्न बूथों पर बुजुर्ग मतदाताओं का जोश देखते बन रहा है. हालांकि, कई जगहो पर बुजुर्गों का यह भी आरोप रहा कि चुनाव आयोग ने पोस्टल बैलेट की सुविधा दी. लेकिन यह सुविधा हम सभी को नहीं मिल रही है.

Last Updated : Oct 28, 2020, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details