बिहार

bihar

गांधी मैदान में अता की गयी ईद की नमाज, सीएम नीतीश समेत कई अधिकारी रहे मौजूद

By

Published : May 3, 2022, 8:03 AM IST

Updated : May 3, 2022, 9:50 AM IST

राजधानी पटना में ईद की नमाज सुबह आठ बजे अता की गयी. पटना के गांधी मैदान में इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गयी थी. नमाज अदा करने के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले लगकर ईद की मुबारकबाद दी. पढ़ें पूरी खबर.

ईद की नमाज
ईद की नमाज

पटना:देशभर में ईद पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. राजधानी पटना में भी ईद को लेकर लोगों में खुशियों का माहौल है. मंगलवार की सुबह आठ बजे पटना के गांधी मैदान में ईद की नमाज अता की गयी. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहे. ईद को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गयी थी. कोरोना की वजह से पिछले दो साल से गाँधी मैदान में कार्यक्रम नहीं हुआ था. गांधी मैदान में नमाजियों का आगमन गेट संख्या पांच, सात और दस से हुआ. वहीं गाड़ी से आने वाले लोगों का प्रवेश गेट संख्या पांच और सात से हुआ. गांधी मैदान में आने वाले वाहनों की पार्किंग गेट संख्या पांच और सात के बीच में बैरिकेडिंग लगाकर की जाएगी. इसकी व्यवस्था यातायात पुलिस अधीक्षक की निगरानी में की गई थी.

ये भी पढ़ें-ईद-उल-फितर की तैयारियों में जुटा प्रशासन, पटना के गांधी मैदान में ऐसी होगी व्यवस्था

आठ बजे ईद की नमाज: पटना जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने सोमवार को गांधी मैदान का निरीक्षण किया था और ईद के नमाज की व्यवस्था को लेकर चल रहे कार्य का जायजा लिया था. बताया गया है कि नमाज अदा करते समय नमाजियों को धूल से नमाजियों को कोई परेशानी न हो, इसकी व्यवस्था की गई है. इसके लिए गांधी मैदान में पानी का छिड़काव किया गया है. वहीं, गांधी मैदान में जलापूर्ति की सुदृढ़ व्यवस्था भी की गई है.

पानी से लेकर डॉक्टरों की व्यवस्था: ईद को लेकर गांधी मैदान में पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता द्वारा पानी के 12 टैंकर और चार वाटर एटीएम की व्यवस्था की गयी है. वहीं नमाज के समय गांधी मैदान में डॉक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ भी उपस्थित रहेंगे. इसके साथ ही पांच एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है. इनमें से एक एंबुलेंस जिला नियंत्रण कक्ष के परिसर में और चार गांझी मैदान में उपलब्ध रहेंगी. इसके साथ ही जिला नियंत्रण कक्ष और गांधी मैदान में फायर ब्रिगेड की टीम को भी प्रतिनियुक्त किया गया है.

जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना: जिलाधिकारी और एसएसपी ने बताया कि ईद के मौके पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जो 24×7 चालू रहेगा. जिसका संपर्क नंबर 0612-2219810/2219234 है. वहीं पुलिस नियंत्रण कक्ष, पटना से भी डायल-100 या 9470001389 पुलिस हेल्प लाइन पर संपर्क किया जा सकता है. ईद के मौके पर गांधी मैदान में एक अस्थायी 24×7 थाना कार्यरत रहेगा. वहीं जिला नियंत्रण कक्ष में 25 सुरक्षित दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति तीन पालियों में की गई है.

ये भी पढ़ें-पटना में ईद पर्व को लेकर पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, भीड़भाड़ इलाकों पर विशेष नजर

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


Last Updated : May 3, 2022, 9:50 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details