बिहार

bihar

By

Published : Nov 18, 2020, 3:30 PM IST

ETV Bharat / state

मेवालाल की होगी छुट्टी? सीएम नीतीश से मिले बिहार के नए शिक्षा मंत्री

बढ़ते विवाद के बीच मुख्यमंत्री ने मेवालाल को आवास बुलाया और काफी देर तक बातचीत की. मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलते हुए मेवालाल ने मीडिया से बात करने से इंनकार कर दिया. लेकिन शिक्षा मंत्री का पदभार लेने से पहले ही मेवालाल काफी विवाद में आ गए हैं.

Mevalal
Mevalal

पटना:बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी कृषि विश्वविद्यालय नियुक्ति घोटाले को लेकर एक बार फिर से चर्चा में हैं. शिक्षा मंत्री ने अभी तक पदभार ग्रहण नहीं किया है. और उससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मेवालाल को आवास बुलाया और आधे घंटे से भी अधिक समय तक बातचीत की. क्या बातचीत हुई, इसका पता तो नहीं चल सका. लेकिन जिस प्रकार से मेवालाल विवादों में है. संभवत उस पर मुख्यमंत्री ने चर्चा की होगी.

शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर विवाद
मेवालाल को शिक्षा मंत्री बनाए जाने पर विपक्ष लगातार हमलावर है. नीतीश कुमार के सुशासन के दावों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं. मेवालाल जब कृषि विश्वविद्यालय में कुलपति थे तो उस समय नियुक्ति घोटालों को लेकर चर्चा में आए थे. उन पर मामला भी चल रहा है. राज्यपाल ने जांच भी करवाई थी और उसमें दोषी पाए गए थे. तब सुशील कुमार मोदी ने कार्रवाई की मांग भी की थी. लेकिन बीच में मामला शांत हो गया और अब एक बार शिक्षा मंत्री बनाए जाने के बाद फिर से मामला चर्चा में आ गया है.

देखें रिपोर्ट.

सीएम नीतीश से की बातचीत
बढ़ते विवाद के बीच मुख्यमंत्री ने मेवालाल को मुख्यमंत्री आवास बुलाया और काफी देर तक बातचीत की. मुख्यमंत्री आवास से बाहर निकलते हुए मेवालाल ने मीडिया से बात करने से इंनकार कर दिया. लेकिन शिक्षा मंत्री का पदभार लेने से पहले ही मेवालाल काफी विवाद में आ गए हैं. ऐसे में अब देखना है मुख्यमंत्री क्या कुछ फैसला लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details