बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नियोजित शिक्षक मामला: SC के फैसले के बाद CM की शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक

शिक्षकों के वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सरकार के ऊपर छोड़ दिया है. अब सरकार को निर्णय करना है कि किस अनुपात में उनका वेतन में बढ़ाया जाए.

By

Published : Jun 1, 2019, 1:10 PM IST

Updated : Jun 1, 2019, 1:36 PM IST

समीक्षा बैठक

पटना:सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में लंबे समय के बाद शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की जा रही है. नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ विचार विमर्श कर आगे की रणनीति बना रहे हैं. बैठक में उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा समेत तमाम अधिकारी मौजूद हैं.

समीक्षा बैठक

पिछले 2 साल से शिक्षा विभाग का काम है ठप
पिछले 2 साल से अधिक वक्त से बिहार में शिक्षा विभाग के काम ठप पड़े हैं. समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर शिक्षक संघ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे और सुनवाई के दौरान विभाग में कामकाज पूरी तरह ठप पड़ा था. कोर्ट के फैसले के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक कर रहे हैं.

समीक्षा बैठक

वेतन बढ़ोत्तरी का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने सरकार पर छोड़ा
शिक्षकों के वेतन बढ़ोत्तरी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सरकार के ऊपर छोड़ दिया है. अब सरकार को निर्णय करना है कि किस अनुपात में शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी की जाए. इन सबके बीच शिक्षक संघ ने हड़ताल की धमकी भी दी है. परिस्थितियों को देखते हुए नीतीश कुमार अधिकारियों के साथ बैठक कर विमर्श कर रहे हैं और बदली परिस्थितियों में क्या रास्ता निकाला जाए इस पर मंथन चल रहा है.

Last Updated : Jun 1, 2019, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details