बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुशांत केस: रिया चक्रवर्ती से की 8 घंटे तक पूछताछ खत्म

जानकारी मुताबिक रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है. उनके भाई शोविक भी ईडी के समक्ष पेश हुए. 11.50 पर पहुंचे कार्यालय पहुंचे दोनों लोगों में शोविक दो घंटे बाद बाहर आ आ गए. रिया से अभी भी पूछताछ चल रही है.

By

Published : Aug 7, 2020, 3:46 PM IST

Updated : Aug 7, 2020, 9:33 PM IST

रिया चक्रवर्ती
रिया चक्रवर्ती

पटना/मुंबई: पूछताछ को टालने के लिए किए गए अनुरोध को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा खारिज किए जाने के बाद अंतत: रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को मुंबई में वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुईं. रिया अपने भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ सुबह 11.50 बजे ईडी कार्यालय में पहुंची. उनसे 8 घंटे तक पूछताछ की गई. शाम तकरीबन 8 बजे रिया ईडी ऑफिस से बाहर निकली.

जानकारी मुताबिक, ईडी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामले में अभिनेत्री का बयान दर्ज किया है. एजेंसी ने उससे वित्तीय मामलों और संपत्तियों में निवेश के बारे में सवाल किए हैं. साथ ही पिछले एक साल में दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से हुए वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ की गई है.

ईडी कार्यालय पहुंची रिया चक्रवर्ती और उसका भाई

दर्ज है मनी लॉन्ड्रिंग का केस
ईडी ने 31 जुलाई को रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था. यह मामला दिवंगत अभिनेता के खाते से कथित रूप से 15 करोड़ रुपये के 'संदिग्ध लेनदेन' से संबंधित है.

15 करोड़ के हेर फेर का जिक्र
बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने 25 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज की थी. इसमें उन्होंने रिया, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी पर सुशांत को आत्महत्या करने के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने और सुशांत को बंधक बनाने का आरोप लगाया था. इस एफआईआर में सुशांत सिंह राजपूत के बैंक अकाउंट से अवैध रुपये निकासी का आरोप भी लगाया गया है. उन्होंने 15 करोड़ रुपयों की अवैध निकासी का जिक्र किया है.

कार्यालय से बाहर निकलता शोविक

ईडी ने मामले में बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नामजद किया है. ईडी ने उन फर्मों के वित्तीय लेनदेन का विवरण भी मांगा है, जिनमें रिया और शोविक डायरेक्टर हैं. इससे पहले रिया ने ईडी से अनुरोध किया था कि वह सुशांत की मौत के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में उसकी पूछताछ को फिलहाल टाल दे और सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही उससे पूछताछ करे, लेकिन ईडी ने उसके अनुरोध को खारिज कर दिया था.

ईडी कार्यालय पहुंची श्रुति मोदी

श्रुति मोदी भी पहुंची ईडी
ईडी कार्यालय में सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की गई है. ईडी कार्यालय में वे भी पहुंची.

  • वहीं गुरुवार को सीबीआई ने अभिनेता की मौत के मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों पर मामला दर्ज किया है.
Last Updated : Aug 7, 2020, 9:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details