बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सृजन घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई, बिचौलिया विपिन कुमार को ED ने किया गिरफ्तार

बिहार के बहुचर्चित सृजन घोटाला मामले में ईडी ने कार्रवाई करते बिचौलिया का काम करने वाले विपिन कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. खबर है कि विपिन कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 28, 2021, 11:00 PM IST

सृजन घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई
सृजन घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई

पटना: बिहार का बहुचर्चित सृजन घोटाला (Srijan Scam) मामले में ईडी (ED) ने बड़ी कार्रवाई की गई है. ईडी ने सृजन घोटाला मामले में बिचौलिए का काम करने वाला विपिन कुमार (Vipin Kumar Arrested) को गिरफ्तार किया है. हालांकि विपिन की गिरफ्तारी की अब तक औपराचारिक घोषणा नहीं हुई है.

इसे भी पढ़ें-सृजन घोटाले की जांच में तेजी से 'तीसरे मोर्चे की मुहिम' को झटका, चढ़ा सियासी पारा

बता दें कि सृजन घोटाला मामले में सीबीआई के साथ-साथ ईडी की टीम भी जांच करने में जुटी है. इस घोटाले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले विपिन कुमार को गिरफ्तार कर ईडी ने कोर्ट ने पेशी के बाद जेल भेजा दिया है. विशेष सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बिचौलिया विपिन कुमार को रिमांड पर लेकर पूछताछ भी की जाएगी, हालांकि औपराचिरक तौर पर इसकी घोषणा अभी नहीं की गई है.

बता दें कि अरबों रुपये के सृजन घोटाले के कई मामलों की सीबीआई जांच कर रही है. बीते दिनों सीबीआई कोर्ट ने रजनी प्रिया, पुर्णेन्दु कुमार, सतीश कुमार झा, सीमा देवी, रूबी कुमारी, जसीमा खातून, अर्पणा वर्मा और राजरानी वर्मा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

इसे भी पढ़ें-सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों के ठिकानों पर CBI की छापेमारी, मिली कई अहम जानकारी

इनमें घोटाले की किंगपिन रही मनोरमा देवी की बहू रजनी प्रिया भी शामिल है. जिन आठ आरोपितों के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया गया था, उनमें पुर्णेन्दू कुमार और रूबी कुमारी को सीबीआई ने भागलपुर से गिरफ्तार कर लिया है. पहले पुर्णेन्दु कुमार को दबोचा गया था, उसके बाद रूबी कुमारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

पूर्व चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) की भागलपुर से गिरफ्तारी के बाद सीबीआई ने सृजन घोटाले की आरोपित रूबी कुमारी को भी गिरफ्तार किया गया. दोनों को 13 अगस्त को पटना की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया था. विशेष अदालत के न्यायाधीश ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया था.

ये भी पढ़ें-सृजन घोटाला : 100 करोड़ के गबन मामले में 3 बैंकों के कर्मचारियों पर दर्ज हुई FIR

ABOUT THE AUTHOR

...view details