बिहार

bihar

ETV Bharat / state

चुनाव आयोग के फिजिकल ट्रेनिंग का समापन, विस चुनाव को लेकर नहीं हुई घोषणा

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा ने बताया कि इस दौरान सभी अधिकारियों को चुनाव संबंधी तमाम बारीकियों की विस्तृत जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद अब शेष ट्रेनिंग कार्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से दी जाएगी.

By

Published : Jul 17, 2020, 4:53 PM IST

पटना
पटना

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को चुनाव आयोग के राज्य स्तरीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का समापन हो गया. इस दौरान राज्य स्तर के अधिकारियों ने जिलों के आरओ और सहायक निर्वाचित पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी. ट्रेनिंग कार्यक्रम तीन समूह बनाकर चलाया गया. जिसमें प्रत्येक समूह को दो-दो दिन की ट्रेनिंग दी गई.

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा ने बताया कि इस दौरान सभी अधिकारियों को चुनाव संबंधी तमाम बारीकियों की विस्तृत जानकारी दी गई है. उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद अब शेष ट्रेनिंग कार्यक्रम ऑनलाइन माध्यम से दी जाएगी. साथ ही इसमें भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी भी जुड़े रहेंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

कार्यक्रम में जुड़े भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी
मीणा ने कहा कि राज्य भर से आए अधिकारियों को ट्रेनिंग के दौरान नॉमिनेशन से लेकर 18 तक की प्रक्रिया पर विस्तृत जानकारी दी गई. इस ट्रेनिंग के दौरान भी भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े रहते थे. 6 दिन का चले ट्रेनिंग कार्यक्रम में राज्य के सभी एसडीओ और डीसीएलआर स्तर के अधिकारियों को ट्रेन किया गया.

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी गोपाल मीणा

चुनाव को लेकर नहीं साफ हुआ चुनाव आयोग का रुख
अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मीणा ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पूरा पालन किया गया है. हालांकि कोविड-19 संक्रमण काल में चुनाव कराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस पर अभी कोई विचार नहीं हुआ है. सामान्य ट्रेनिंग कार्यक्रम चुनाव आयोग द्वारा कराया गया है. इसमें सिर्फ चुनाव संबंधी जानकारी ही दी गई है. चुनाव आयोग द्वारा बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details