बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो डाउन स्ट्रीम लेन पर 20 अगस्त से परिचालन बंद

जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश का सफल, सुचारू और प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिला परिवहन पदाधिकारी पटना और अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को दिया है. गौरतलब हो कि पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव ने भी जिला प्रशासन को पत्र निर्गत कर महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो डाउन स्ट्रीम लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर पूर्णतः रोक लगाने का निर्देश दिया है.

By

Published : Aug 19, 2020, 10:48 PM IST

patna
महात्मा गांधी सेतु

पटना: महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर रोक लगी. नवनिर्मित पश्चिमी दो लेन पर छोटे और भारी वाहनों का चौबीसो घंटे टू वे परिचालन होगा. वही ओवरलोडिंग पर पूरी पाबंदी रहेगी. जिलाधिकारी ने सफल, सुचारू और प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने के लिए डीटीओ और एसडीओ को निर्देश दिया है.

दरअसल, महात्मा गांधी सेतु के डाउन स्ट्रीम लेन के सुपर स्ट्रक्चर के प्रतिस्थापन का कार्य किया जाना है. इसके लिए डाउनस्ट्रीम लेन से वाहनों के परिचालन पर 20 अगस्त से पूर्णतः रोक लगाने का आदेश जिला प्रशासन के द्वारा जारी किया गया है.

20 अगस्त से महात्मा गांधी सेतु पर वाहनों के परिचालन हेतु निम्न व्यवस्था की गई है-

महात्मा गांधी सेतु के नवनिर्मित पश्चिमी (upstream) दो लेन पर छोटे और भारी वाहनों का परिचालन टू वे 24 घंटे अनुमान्य होगा, अर्थात पटना से हाजीपुर और हाजीपुर से पटना दोनों तरफ परिचालन हेतु अनुमति होगी. किंतु किसी भी परिस्थिति में ओवरलोडिंग पर पूरी रोक रहेगी.

महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी (downstream) दो लेन जिसका प्रतिस्थापन कार्य किया जाना है. पर वाहनों के परिचालन पर पूर्णतः रोक रहेगा. किसी भी परिस्थिति में इस लेन पर किसी भी प्रकार के वाहन का परिचालन नहीं होगा.

महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो लेन 20 अगस्त से बंद
वहीं, जिलाधिकारी ने उक्त निर्देश का सफल, सुचारू और प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी जिला परिवहन पदाधिकारी पटना और अनुमंडल पदाधिकारी पटना सिटी को दिया है. गौरतलब हो कि पथ निर्माण विभाग के विशेष सचिव ने भी जिला प्रशासन को पत्र निर्गत कर महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी दो डाउन स्ट्रीम लेन पर 20 अगस्त से वाहनों के परिचालन पर पूर्णतः रोक लगाने का निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details