बिहार

bihar

एडवाइजरी के बाद भी पटना नगर निगम लापरवाह, धूल फांक रही है धूल साफ करने वाली स्वीपिंग मशीन

By

Published : Mar 20, 2020, 6:30 PM IST

कोरोना वायरस को देखते हुए पटना में साफ-सफाई का काम ठप पड़ा है. सरकार की ओर से साफ-सफाई के आदेश के बाद भी धूल साफ करने वाली स्वीपिंग मशीन बंद पड़ी है.

मशीन स्वीपिंग मशीन
मशीन स्वीपिंग मशीन

पटना: कोरोना वायरस को लेकर बिहार सरकार ज्यादा एहतियात बरत रही है. यहां तक कि सरकार ने उच्च स्तरीय सफाई व्यवस्था के लिए राज्य की सभी नगर निकायों को आदेश भी जारी किया, लेकिन सरकार के इस आदेश को लेकर पटना नगर निगम ज्यादा एक्टिव नहीं दिख रहा है.

पटना नगर निगम में करोड़ों रुपये की लागत से सड़क को साफ करने वाली स्वीपिंग मशीन विदेशों से मंगाई गई थी, लेकिन ये धूल साफ करने वाली मशीन आज खुद धूल खाने पर मजबूर है. ये मशीनें पटना नगर निगम के बांकीपुर अंचल कार्यालय यार्ड में बेकार पड़ी हुई हैं.

पटना से अरविंद राठौर की रिपोर्ट

बंद पड़ी है मशीनें
बता दें कि पिछले साल शहर को स्मार्ट बनाने के लिए निगम चंडीगढ़ की तर्ज पर पटना की सड़कों की सफाई के लिए मशीन खरीदी गई थी, लेकिन आज ये मशीन खुद बेकार पड़ी है. मशीन के यूज नहीं होने के सवाल पर निगम के कोई अधिकारी बोलने को अभी तैयार नहीं है. ऐसे में सवाल उठता है कि सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर उच्च स्तरीय सफाई व्यवस्था की बात कही थी, लेकिन निगम सरकार के आदेश को बाद भी काम शुरू नहीं हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details