बिहार

bihar

पुलिस विभाग की लापरवाही, कर्मी के अकाउंट में नहीं पहुंचे टीडीएस के रुपए

By

Published : Apr 4, 2021, 9:10 AM IST

राजधानी पटना में कई पुलिसकर्मियों की सैलरी से कटे टीडीएस के पैसे गायब होने का मामला सामने आया है. हालात यह है कि टीडीएस के पैसे गायब होने के बाद पीड़ित पुलिसकर्मी विभागीय अकाउंटेंट और वकील के चक्कर लगा रहे हैं. मामला संज्ञान में आने पर डीएसपी मुख्यालय ने अकाउंट सेक्शन को जांच के आदेश दिए हैं.

मो. आलमगीर, पुलिसकर्मी
मो. आलमगीर, पुलिसकर्मी

पटना: पुलिस विभाग में टीडीएस के पैसे में गड़बड़ी करने का एक मामला सामने आया है. पुलिस कर्मियों की सैलरी से टीडीएस के पैसे तो कट गए. लेकिन वित्तीय वर्ष खत्म होने के बाद भी उनके पैन नंबर पर टीडीएस का पैसा नहीं भेजा गया. बता दें कि पटना के कारगिल चौक के 'मे आई हेल्प यू' काउंटर पर मौजूद आरक्षी मोहम्मद आलमगीर के टीडीएस के पैसे भी अभी तक उनके पैन पर नहीं आए हैं. यह मामला तब आलमगीर के सामने आया, जब वह रिटर्न फाइल करने अपने वकील के पास गए थे.

यह भी पढ़ें- पटना में कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं मिलने से लोग परेशान, बड़ा सवाल- ऐसे कैसे कम होगा संक्रमण?

वकील और विभाग का लगा रहे चार महीनों से चक्कर
दरअसल, मोहम्मद आलमगीर के वकील जमशेद आलम ने मोहम्मद आलमगीर का अकाउंट देखा तो उस में भारी गड़बड़ी दिखी. वकील ने मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी मोहम्मद आलमगीर से कहा कि आपके अकाउंट में ना तो सैलरी दिख रही है और ना ही टीडीएस के रुपए. यह सुन मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी मोहम्मद आलमगीर भौचक्के हो गए. मोहम्मद आलम ने बताया 83 से 84 हजार रु उनके टीडीएस के रूप में काट लिए जाते हैं. पर इस वित्तीय वर्ष में उनके टीडीएस के पैसे वित्तीय वर्ष खत्म होने के बाद भी नहीं आए हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट


'इस मामले को लेकर विभाग से लेकर वकील के दरवाजे के कई चक्कर लगा चुका हूं. बावजूद इसके टीडीएस के पैसे अभी तक पैन कार्ड पर और ना ही अकाउंट पर चढ़ाए गए हैं.'- मो. आलमगीर, पुलिसकर्मी


'कई बार गलत पैन नंबर मिलने के कारण दूसरे के टीडीएस के पैसे दूसरे के अकाउंट में चले जाते हैं. अकाउंट सेक्शन में अगर कोई गड़बड़ी हुई है तो उस गड़बड़ी की जांच कर मामले का समाधान किया जाएगा.'-आलोक कुमार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक

एसएसपी कार्यालय के अकाउंट सेक्शन में मचा हड़कंप
वहीं जब इस पूरे मामले की जानकारी एसएसपी कार्यालय अकाउंट सेक्शन के अकाउंटेंट को हुई तो पूरे अकाउंट सेक्शन में हड़कंप मच गया. एसएसपी कार्यालय के अकाउंट सेक्शन में मौजूद अकाउंटेंट से जब इस मामले की जानकारी ईटीवी भारत की टीम ने लेनी चाही तो मौके पर मौजूद एक अकाउंट सेक्शन के कर्मियों ने अपना पल्ला झाड़ते हुए बात की.

यह भी पढ़ें- कोरोना गाइडलाइंस की उड़ रहीं धज्जियां, तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, अस्पताल प्रशासन लापरवाह

यह भी पढ़ें- रोहतास: NH-2 पर दिनदहाड़े ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी के कर्मियों से 7.5 लाख की लूट

यह भी पढ़ें- 'पश्चिम बंगाल चुनाव' में नीतीश डटे पर 'प्रचार' से क्यों हटे ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details