बिहार

bihar

झारखंड चुनाव के रुझान से विपक्ष में उत्साह, कांग्रेस बोली- देश में अब मोदी मैजिक नहीं कर रहा काम

By

Published : Dec 23, 2019, 2:44 PM IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक राम ने कहा कि देश में अब मोदी मैजिक काम नहीं कर रहा है. भाजपा द्वारा राम मंदिर, तीन तलाक, कश्मीर से धारा 370 हटाना, एनआरसी और सीएए जैसे मुद्दे पर जनता उनके खिलाफ हो गई है.

dr ashok kumar
डॉ. अशोक राम

पटना: झारखंड विधानसभा रिजल्ट को देखते हुए विपक्ष में उत्साह का माहौल है. 81 विधानसभा सीटों वाली झारखंड में गठबंधन की सरकार बनती दिख रही है. वहीं 65 पार का नारा देने वाली बीजेपी बहुमत से बहुत पीछे रह गई है. परिणाम को देखते हुए गठबंधन के सहयोगी दल ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया देना शुरू कर दिया है. राजद विधायक विजय प्रकाश ने कहा है कि राजद झारखंड में 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही थी. जिसमें 5 सीटों पर जीत लगभग तय मानी जा रही है. वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में अब मोदी मैजिक खत्म हो गया है.

'देश में भाजपा के खिलाफ माहौल'
विजय प्रकाश ने कहा कि झारखंड की जनता ने महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट किया है. इससे साफ जाहिर है कि देश में भाजपा के खिलाफ माहौल है. राजद नेता का मानना है कि भारत में सभी धर्म और जाति के लोग बराबर सम्मान के हकदार हैं. भाजपा जिस तरह से धर्म और जाति के नाम पर वोट मांग रही थी, उसे झारखंड की जनता ने नकार दिया है. देश की जनता को कोई बरगला नहीं सकता है. यह देश सभी धर्म और जाति के लोगों से बना है. इस देश में कट्टरपंथियों के लिए कोई जगह नहीं है. भले ही धोखे से कोई सत्ता में जरूर आ जाए. लेकिन उसे स्थायित्व नहीं मिलेगी.

कांग्रेस नेता डॉ.अशोक राम का बयान

ये भी पढ़ें:झारखंड के रुझान पर RJD खुश, विजय प्रकाश बोले- बिहार में भी बनेगी महागठबंधन की ही सरकार

'मोदी मैजिक काम नहीं कर रहा'
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. अशोक राम ने कहा कि देश में अब मोदी मैजिक काम नहीं कर रहा है. भाजपा द्वारा राम मंदिर, तीन तलाक, कश्मीर से धारा 370 हटाना, एनआरसी और सीएए जैसे मुद्दे पर जनता उनके खिलाफ हो गई है. झारखंड परिणाम स्पष्ट कर देता है कि देश में सीएए और एनआरसी के खिलाफ जनता एकजुट है. उन्होंने कहा कि मोदी मैजिक का तो यह हाल हो गया है कि पिछले 1 वर्ष में भाजपा पांच राज्यों में चुनाव हारी है. जिससे स्पष्ट है कि देश की जनता ने अब भाजपा को नकारना शुरू कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details