बिहार

bihar

Patna News: विधानसभा में आयोजित होगा डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह, 151 लोगों को सम्मानित करेंगे CM नीतीश

By

Published : Jul 10, 2023, 9:59 AM IST

बिहार विधानसभा में 16 जुलाई को डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. कार्यक्रम में 151 लोगों को सम्मानित किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर..

अंबेडकर जयंती के बारे में जानकारी देते सुधा वर्गीज
अंबेडकर जयंती के बारे में जानकारी देते सुधा वर्गीज

पटना:आगामी 16 जुलाई को विधान परिषद में डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह का आयोजन (Dr Ambedkar National Honor Ceremony) किया जाएगा. जिसमें पूरे भारत से चिकित्सा क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कर रहे 151 लोगों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सम्मानित करेंगे. यह कार्यक्रम जन स्वास्थ्य कल्याण समिति पटना बिहार की ओर से आयोजित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics : JDU में टूट की आशंका के बाद नीतीश का डैमेज कंट्रोल अभियान, खतरा टला या..

डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह का आयोजन: कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देने को लेकर जन स्वास्थ्य कल्याण समिति के सचिव डॉक्टर एलबी सिंह ने रविवार को प्रेस वार्ता की. इस दौरान पद्मश्री विमल जैन और पद्मश्री डॉ सुधा वर्गीज मौजूद रहीं. कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए पद्मश्री डॉ सुधा वर्गीज ने बताया कि आगामी 16 जुलाई को विधान परिषद में डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह मनाया जा रहा है.

सीएम नीतीश करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन: कार्यक्रम का उग्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे और पूरे भारत से 151 लोगों को चयनित किया गया है, जो चिकित्सा क्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र में अच्छा कर रहे हैं. सभी को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद रहेंगे. इसके अलावा प्रदेश के कई मंत्री और विधायक भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

दिव्यांगों के बीच बांटा जाएगा ट्राइ रिक्शा: पद्मश्री डॉ सुधा वर्गीज ने बताया कि कार्यक्रम में चिकित्सा और सामाजिक क्षेत्र में क्या नया हो रहा है और क्या किया जा सकता है, इस पर विस्तार से बातें होंगी. उन्होंने बताया कि डॉ अंबेडकर राष्ट्रीय सम्मान समारोह के दौरान दिव्यांगों के बीच मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री द्वारा ट्राई रिक्शा भी वितरण किया जाएगा. कार्यक्रम में कई पदमसी सम्मानित लोग भी हिस्सा लेंगे.

कई विषयों पर होंगी बातचीत:सुधा वर्गीज ने ये भी बताया कि इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए जन स्वास्थ्य समिति के सचिव डॉ बी सिंह को मुख्य आयोजक बनाया गया है. उन्होंने बताया कि चिकित्सा के क्षेत्र में आज जिस प्रकार सभी के लिए मेंटल हेल्थ की आवश्यकता पड़ गई है. इसी प्रकार अन्य विषयों पर भी विस्तार से बातें होंगी. ताकि बिहार को मजबूत, विकसित और खुशहाल प्रदेश बनाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details