बिहार

bihar

Dog show in patna: शाहरुख खान व आलिया को पछाड़ लादेन बना ओवरऑल चैंपियन

By

Published : Jan 30, 2023, 11:12 PM IST

बिहार के पटना में डॉग शो में लादेन का जलवा रहा. लार्ज ब्रीड में सुधांशु कुमार के जर्मन शेफर्ड (लादेन) व स्मॉल ब्रीड में नमन गांधी के शिः तजु ब्रीड ओवरऑल चैंपियन रहा. इस शो में शाहरुख खान व आलिया और रोमियो नाम के डॉग भी पहुंचे. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना वेटरनरी कॉलेज में आयोजित डॉग शो

पटनाःबिहार के पटना में डॉग शो बॉलीवुड की भीड़ रही. जिसमें शाहरुख खान व आलिया और रोमियो नाम के डॉग भी पहुंचे. जिसमें कुत्तों के बीच प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें जर्मन शेफर्ड (लादेन) और शिः तजु ब्रीड ओवरऑल चैंपियन रहा. इस अवसर पर एनडीआरएफ की टीम के द्वारा आपदा में स्वानों द्वारा राहत व बचाव कार्य का प्रदर्शन भी किया गया. इसके साथ ही एनडीआरएफ के स्वान दस्ता के स्वान द्वारा पुष्पगुच्छ देकर अतिथियों का स्वागत किया गया. यह दृश्य काफी रोचक रहा. यहां विभिन्न स्वानों ने विभिन्न प्रकार के अलग-अलग करतब भी दिखाएं. डॉग शो में लोग अपने पालतू स्वान को लेकर पहुंचे हुए थे और उनका अलग-अलग तरीके का नाम भी रखे हुए थे.

यह भी पढ़ेंःAraria News: पूर्व सांसद सरफराज आलम को जमानत, जिसने आरोप लगाया उसी ने निर्दोष बताया

शाहरुख खान व आलिया भी पहुंचेःकिसी ने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख खान तो किसी ने आलिया भट्ट तो किसी ने रोमियो और डॉलर नाम रखा था. इस डॉग शो में ओवरऑल चैंपियन को दो वर्गों में बांटा गया. एक लार्ज ब्रीड रहा तो दूसरा स्मॉल ब्रीड रहा. लार्ज ब्रीड में सुधांशु कुमार के जर्मन शेफर्ड और स्मॉल ब्रीड में नमन गांधी के शिः तजु ब्रीड को ओवरऑल चैंपियन का खिताब दिया गया. जर्मन शेफर्ड लादेन के मालिक ने कहा कि यह काफी तेज हैं और किसी भी दूसरे कुत्ते को अपनी गली में भकटने नहीं देता है.

बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय आयोजनः सोमवार को बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय पटना के अधीन बिहार पशु चिकित्सा महाविद्यालय में डॉग शो का आयोजन किया गया. इस आयोजन में ब्रिगेडियर एके सिंह, कुलपति डॉ रामेश्वर सिंह, डीन बिहार वेटरनरी कॉलेज डॉ. जेके प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे. इस डॉग शो में करीब 100 अलग-अलग ब्रीड के स्वानों का पंजीकरण किया गया जिसमें, बीगल, कैन कोर्सो, लैबराडोर, गोल्डन रिट्रीवर, रॉटविलर, कल्चरल पेमोरियन, साइबेरियन हस्की, अलास्कान मलामूट, जर्मन शेफर्ड, पग जैसे कई ब्रीड देखने को मिले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details